आ गई New TVS Zepplin Cruiser हुई लॉन्च,गजब के फीचर्स के साथ मिल रहा है Apache का Engine?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

New TVS Zepplin Cruiser हुई लॉन्च,गजब के फीचर्स के साथ मिल रहा है Apache का Engine?

New TVS Zepplin Cruiser हुई लॉन्च,गजब के फीचर्स के साथ मिल रहा है Apache का Engine? ऐतिहासिक रूप से कहें तो TVS ने कभी भी क्रूजर लॉन्च नहीं किया है। कंपनी को मोपेड, स्कूटर, कम्यूटर और स्ट्रीट मोटरसाइकिल के साथ बड़ी सफलता मिली है। बजाज के विपरीत, जो एवेंजर सीरीज की तरह क्रूजर पेश करता है, टीवीएस में क्रूजर नहीं हैं। लेकिन यह जल्द ही बदलने की संभावना है। TVS ने 2018 Auto Expo में Zeppelin नाम का एक क्रूजर कॉन्सेप्ट शोकेस किया था। यह हाई-टेक माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ एक आश्चर्यजनक दिखने वाला क्रूजर था। आधुनिक क्रूजर अवधारणा ने भारतीय मोटर वाहन उद्योग में बहुत शोर मचाया है।

TVS 2020 में फिर से चर्चा में आया, जब इसने भारत में Zeplin R नाम को ट्रेडमार्क किया। लेकिन TVS ने उत्साही लोगों के उत्साह को कम कर दिया जब उसने इस साल की शुरुआत में कहा कि Zeppelin का उत्पादन के लिए इरादा नहीं था। नई TVS Zeplin R Cruiser दिलचस्प बात यह है कि 2018 में पेश किए गए कॉन्सेप्ट का नाम Zeppelin था, जबकि 2020 में TVS द्वारा पंजीकृत नाम Zepplin R था। मेरी वर्तनी में थोड़ा अंतर है, R प्रत्यय भी जोड़ा गया है। तकनीकी रूप से, TVS ने Zeppelin को ना कहा, लेकिन उन्होंने Zeplin R के बारे में कुछ नहीं कहा। एक नई रिपोर्ट बताती है कि TVS Zeplin R को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है! अगर ये अफवाहें सच हैं, तो टीवीएस ने रडार के नीचे रहकर एक सराहनीय काम किया है। हम ऐसा इसलिए कहते हैं क्योंकि बाइक को कभी भी सड़क पर टेस्ट करते हुए नहीं पकड़ा गया. भारत जितनी बड़ी आबादी के साथ, अभी तक किसी ने भी सार्वजनिक सड़कों पर Zeplin का परीक्षण नहीं देखा है। कुछ समय पहले एक TVS मोटरसाइकिल टेस्ट व्हीकल की जासूसी हुई थी।

New TVS Zepplin Cruiser हुई लॉन्च,गजब के फीचर्स के साथ मिल रहा है Apache का Engine?

लेकिन यह एक यामाहा FZX प्रतियोगी का अधिक था, क्रूजर नहीं। नई TVS Zepplin R क्रूजर Zeplin R, जर्मन सेकंड और थर्ड रैह के दौरान रणनीतिक हवाई हमलों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले जर्मन एयरशिप के एक प्रकार से अपना नाम लेती है। TVS ने इस बाइक को पहली बार 2018 Auto Expo में प्रदर्शित किया था और यह एक आकर्षक डिज़ाइन थी। मोटरसाइकिल में वन-पीस स्टेप्ड सीट के साथ विशिष्ट लो क्रूजर फॉर्म फैक्टर है। लेकिन ड्राइवर की आसान पहुंच के भीतर हैंडलबार वाले विशिष्ट क्रूजर के विपरीत, ज़ेप्लिन आर में एक सपाट और चौड़ा हैंडलबार है। यह कुछ हद तक स्पोर्टी ड्राइविंग स्टांस देता है।

मोर्चे पर, इसमें एकीकृत एलईडी डीआरएल के साथ एक हेक्सागोनल हेडलाइट असेंबली है, जो इसे भविष्य की अपील देती है। सोने में बड़े अमरीकी डालर के प्रांगण के साथ सामने के प्रावरणी को भी मजबूत किया गया है। फीचर्स और लॉन्च जेप्लिन आर में दोनों सिरों पर काले रंग में वायर स्पोक व्हील हैं। इसमें दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क और डुअल-चैनल ABS भी है। हमने बीफ़ ऑयल कूलिंग सिस्टम और इंजन की सुरक्षा करने वाली एक पर्याप्त प्रभाव प्लेट की भी प्रशंसा की। अवधारणा भूरे रंग में समाप्त हो गई है और अगर टीवीएस बाइक लॉन्च करती है तो हम अधिक रंग विकल्पों की उम्मीद कर सकते हैं। नया टीवीएस जेपलिन आर क्रूजर कॉन्सेप्ट 220 सीसी सिंगल-सिलेंडर गैसोलीन इंजन और एक माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम द्वारा संचालित है जो 48V ली-आयन बैटरी के साथ ऊर्जा वसूली में मदद करता है।

इस इंजन ने बेल्ट ड्राइव के माध्यम से पीछे के पहियों को जोड़कर विश्वसनीयता और कम रखरखाव में मदद की। TVS ने Zeplin R की रिलीज़ के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन अगर अफवाहें सच हैं, तो बहुत संभावना है कि TVS 220cc माइल्ड हाइब्रिड इंजन को छोड़ देगी और Apache लाइनअप से एक पर स्विच कर देगी। TVS इसे Apache RTR 200 4V के 200cc इंजन के साथ जोड़ सकता है और इसका सामना बजाज एवेंजर सीरीज़ या Suzuki Intruder से कर सकता है। या TVS आगामी बाइक को Apache RR310 से 312cc इंजन के साथ जोड़ सकता है और Royal Enfield अस्तबल, Honda H’ness CB350, Jawa मोटरसाइकिल और Yezdi मोटरसाइकिलों से 350cc मोटरसाइकिलों का सामना कर सकता है।

ईशा गुप्ता ने साड़ी पर ऐसा ब्लाउज पहने घर से निकलीं, लोगो ने कहा- बाबा निराला के पास जा रही हो क्या ?

कपडे उतार कर रात में विदेशी लड़को के साथ पार्टी करते नजर आयी शाहरुख खान और श्रीदेवी की बेटी,देखिये

TVS Apache : 38 हजार रु में घर ले जाये ये दमदार बाइक,जाने पूरी जानकारी

पोर्टफोलियो में है शामिल क्या आप ने लगाया दांव ?

राकेश झुनझुनवाला के इस स्टॉक में गिरावट के बाद आई जोरदार रिकवरी, Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में है शामिल क्या आप ने लगाया दांव ?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *