मध्यप्रदेश के कक्षा 1 से 10 तक के बच्चों के लिए आया नया आदेश

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते केस (MP Corona cases) को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग(School education department)  द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है। दरअसल मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग-लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) ने ने आदेश जारी किया है। जिसके मुताबिक MP School कक्षा 1 से लेकर 10वीं तक के छात्रों को 26 जनवरी को छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को इस मामले में आदेश जारी कर दिए गए। गणतंत्र दिवस समारोह में कक्षा एक से लेकर दस तक के छात्रों को सम्मिलित नहीं किया जाएगा।

इस मामले में लोक शिक्षण संचनालय ने बुधवार को आदेश जारी किया है। जिसके मुताबिक गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय झंडा संहिता के तहत सम्मान के साथ ध्वजारोहण कार्यक्रम शिक्षण संस्थाओं में मनाया जाना है। हालांकि कोरोना की तीसरी लहर के बीच Corona प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अब प्रदेश के शासकीय और अशासकीय शिक्षण संस्थानों में MP School 1 से 10वीं तक के छात्रों को ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जाना है। साथ ही लोक शिक्षण संचनालय ने जिला शिक्षा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय झंडा संहिता के अनुसार ही सम्मान सहित ध्वजारोहण कार्यक्रम संपादित किया जाए।

वही DEO को जारी निर्देश में लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर समस्त स्कूलों और शासक के कार्यालय में रोशनी किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना का फैलाव हो रहा है। लगातार 2500 की संख्या में बढ़ रहे के शासन प्रशासन के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। इसलिए अब बच्चों को गणतंत्र दिवस के दौरान ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल ना कर उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *