2022 Maruti Suzuki Baleno Launch Today: आकर्षक लुक और नए फीचर्स के साथ नई Baleno 2022 हुई लॉन्च, जानें कीमत

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

New Maruti Suzuki Baleno मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी पॉपुलर हैचबैक बलेनो (Baleno) का नया 2022 मॉडल आज लॉन्च करने जा रही है. नई बलेनो में कई फीचर्स ऐसे मिलने जा रहे हैं, जिसे Maruti Suzuki ने पहली बार किसी कार के लिए इस्तेमाल किया है. 2022 Baleno के लिए मारुति की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा (Nexa) पर बुकिंग शुरू हो गई है. लॉन्च होने के सप्ताह बाद ही इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी.

6 कलर ऑप्शन में मिलेगी कार
Baleno 2022 के साइड में कुछ कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ आउटगोइंग मॉडल की तरह ही दिखता है. अब इसे फिर से डिजाइन किए गए 10-स्पोक अलॉय व्हील्स के अलावा विंडो लाइन्स पर क्रोम ट्रीटमेंट मिलता है. पीछे की तरफ 2022 मारुति सुजुकी बलेनो को रैपराइसमें नइन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा.

यह फीचर मारुति सुजुकी की किसी भी कार में पहली बार देखने को मिलेगा.उंड टेललाइट्स का एक नया सेट मिलता है जो एलईडी हैं, रियर बंपर में भी डिजाइन में बदलाव किए गए हैं. लीक हुई फोटो के मुताबिक, 2022 बलेनो को 6 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा. इनमें पर्ल आर्कटिक व्हाइट, स्प्लेंडिड सिल्वर, ग्रैंड्योर ग्रे, सेलेस्टियल ब्लू, ओपुलेंट रेड और लक्स बेज शामिल हैं.

google image

nine-inch HD touchscreen display
इस कार के इंटीरियर में 9 इंच के एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले (nine-inch HD touchscreen display) मिलेगा. यह फीचर मारुति सुजुकी की किसी भी कार में पहली बार देखने को मिलेगा.

HUD फीचर
न्यू बलेनो में HUD फीचर भी इस सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेगा. इसमें आपको कार की विंडशील्ड पर ही डिजिटल मीटर देखने को मिल जाएगा. इस न्यू बलेनो में बेहतरीन म्यूजिक एक्सपीरियंस के लिए ARKAMYS के सराउंड सेंस इस्तेमाल किए गए हैं.

360 View camera
फेसलिफ्ट प्रीमियम हैचबैक में 360 व्यू कैमरा (360 View camera) मिलने जा रहा है. जो ड्राइवरों को आसानी से कार को चलाने में मदद करेगा. मारुति की किसी भी कार में यह फीचर पहली बार मिलने जा रहा है.  360 View camera 2022 बलेनो का एक सराउंड व्यू पेश करेगा, जो न केवल ड्राइवरों को तंग जगहों पर कार पार्क करने में मदद करेगा, बल्कि ब्लाइंड रास्तों पर मुश्किलों से बचने में मदद करेगा.

नई मारुती सुजुकी बलेनो में क्या क्या फीचर्स है

मारुति सुजुकी 2022 Baleno को हेड्स अप डिस्प्ले स्क्रीन के साथ ला रही है जो इस सेगमेंट में पहली बार किसी कार को मिला है। इस कार में नई प्रीमियम हैचबैक अपडेटेड 9-इंच एचडी स्क्रीन वाले इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाए गए हैं। कंपनी के द्वारा इस कार को सराउंड सेंस फीचर भी दिया गया है जो आर्किमीज से चलता है।


इसे लेकर दावा किया जाता है कि ये केबिन में बैठे लोगों को अकॉस्टिक साउंड उपलब्ध कराता है।2022 मॉडल को नई जनरेशन मारुति सुजुकी कनेक्टेड तकनीक दी गई है जिससे यूजर्स 40 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स का उपयोग कर सकेंगे।इस कार में आपको ऐलेक्सा असिस्टेंट मिल जाएगा जिससे आप वॉइस कमांड के जरिए फीचर्स को ऑपरेट कर सकेंगे। नई Baleno में दिए गए 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो सिस्टम को अब हाय मारुति बोलकर कई फीचर्स का उपयोग आवाज से ही कर सकते हैं

जानिए! कौन से राशि के लोग पैसों को हाथ का मैल समझते हैं , करोड़पति लोगों की तरह करते हैं खर्चा

Sarkari Naukri: UP बिजली विभाग में निकली बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

WhatsApp Call: से जुड़ा गजब का फीचर, जानिए कैसे करता है काम

Daily Horoscope 23 Feb 2022 : नया व्यापार शुरू करने के लिए समय ठीक नहीं, पढ़ें बुधवार का राशिफल

कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या मामले में 6 की हुई गिरफ्तारी, 12 को हिरासत में लिया गया

दिल्ली Crime new:पत्नी की सहेली को धोखे से घर लाया, फिर हत्या कर शव के साथ बनाए अप्राकृतिक संबंध

Vastu Tips: सुबह आंख खुलते ही इन चीजों को देखने से करें परहेज, जॉब हो या बिजनेस किसी काम में नहीं मिलेगी तरक्‍की

बोरी भर सिक्के लेकर शख्स पहुंचा Scooter खरीदने शोरूम

रात में Bullet पर लड़की की मस्ती, यूजर्स ने किया ट्रोल

Crime की ताजा खबर:चाकू की नोक पर मुस्लिम युवक ने पुजारी की बेटी से किया दुष्कर्म

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *