New Maruti Ertiga XL6 का सिंघम अवतार, मारुति अर्टिगा XL6 का लुक देखकर दीवाना हो जाएंगे आप

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

New Maruti Ertiga XL6 का सिंघम अवतार, मारुति अर्टिगा XL6 का लुक देखकर दीवाना हो जाएंगे आप

New Maruti Ertiga XL6 2022 :  भारत में Maruti Ertiga कंपनी की सबसे सफल गाड़ियों में से एक है और यह MPV सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिक्री वाली गाड़ी भी है। इन दिनों यह गाड़ी काफी सुर्खियां बटोर रही है, क्योंकि इसे एक नए रेंडर ऑफ रोड MPV के रूप में देखा गया है। इसे मशहूर रेंडरिंग आर्टिस्ट विष्णु सुरेश (zephyr_designz) ने डिजाइन किया है। और उन्होंने Ertiga XL6 को नए हार्डकोर ऑफरोड वर्जन में पेश किया है। उन्होंने इसकी तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा किया है। मॉडिफाई होने के बाद यह maruti ertiga इतनी धांसू दिखने लगी है कि सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो रही है।

maruti ertiga xl6 facelift india launch soon: Maruti Ertiga XL6 Facelift  भारत में जल्द होगी लॉन्च, देखें लुक और फीचर्स - maruti ertiga xl6 facelift  launching next year in india, see maruti

मिलता है दमदार इंजन

नई XL6 में 1.5 लीटर का K15C का डुअल जेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 114 bhp की पावर और 137 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के रूप में इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियर दिए गए हैं जो पैडलर शिफ्टर्स के साथ जोड़े गए हैं। खास बात है कि न्यू मारुति Ertiga XL6 4 वेरिएंट्स में आती है जो क्रमशः- अल्फा, अल्फा+ और अल्फा+ डुअल टोन है। इसमें आरामदायक राइडिंग का अनुभव देने के लिए ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस, एप्रोच एंगल, डिपार्चर एंगल और रैंप ओवर एंगल दिया गया है।

शानदार 3D लुक में दिखी है Ertiga 

Ertiga एक 4×4 मॉडल है। जेफिर ने इसके डिजाइन को 3D कॉन्सेप्ट में तैयार किया है जिसमें कार के फ्रंट में 6 LED लाइट्स देखने को मिलती है। इसके अलावा ग्रिल में भी LED कॉम्बिनेशन दिया गया है। ऑफ रोड Ertiga XL6 में एक बड़ा सस्पेंशन लिफ्ट भी मिलता है जो MPVs को जमीन से काफी ऊपर रखता है। वहीं, मसकुलर लुक देने के लिए हैवी टायर्स का इस्तेमाल किया गया है। इसमें बीफ़ियर साइड क्लैडिंग भी है और टायर साइबरपंक-थीम के साथ बाहर की तरफ निकले हुए हैं। पीछे की तरफ एक टायर को लगाया गया है।

Ertiga XL6 कीमत

कीमत की बात करें तो Ertiga XL6 के जेटा वेरिएंट के मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल की 11.29 लाख रुपये है। जबकि इसके ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमत 12.79 लाख रुपए है। भारत में इसका मुकाबला Mahindra XUV700, Hyundai Creta और Mahindra Thar जैसी ऑफ रोड SUV से होता है।

Sonakshi Sinha – सोनाक्षी सिन्हा ने बिना किसी को बताए सगाई कर ली, दूसरी तरफ बेचारे सलमान खान चाहकर भी शादी नहीं कर सकते, जानिये क्या थी वजह

Sapna Choudhary Dance: सपना चौधरी ने ऐसे मटकायी कमर कि फैंस के दिलों की धड़कन हुई तेज, देखिये वीडियो

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी ने चुना करोड़ों की दौलत का वारिस, सबके सामने ऐलान, सामने आई बड़ी खबर

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *