Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलNew Maruti Alto 2022: मारुती आल्टो बहुत जल्द न्यू लुक और फीचर्स...

New Maruti Alto 2022: मारुती आल्टो बहुत जल्द न्यू लुक और फीचर्स के साथ लांच होने वाली, जानिए कीमत ?

Skin Care Tips: सुबह उठकर रोजाना करें ये 4 काम, चेहरे पर लौट आएगी चमक, जानिए कैसे?

New Maruti Alto 2022: मारुती आल्टो पर आएगा आप का दिल,न्यूलुक और ज्यादा फीचर्स के साथ होगी लॉन्च आल्टो, मारुति सुजुकी नई मारुति अल्टो द्वारा पेश किए गए 2022 हैचबैक मारुति अल्टो का एक अद्यतन संस्करण है, जहां कई विशेष विशेषताओं को देखने के लिए नए इंजन, बेहतर सुविधाओं, प्लेटफार्मों और नए डिजाइनों को भी देखा जा सकता है। लॉन्च से पहले नए अल्टो के बारे में सब कुछ जानें।

मारुति सुजुकी मारुति सुजुकी भारत में अपनी कई बेस्ट सेलिंग कारों की समीक्षा करेंगे और सबसे सस्ती मारुति अल्टो कारों में से एक है। जल्द ही, अगली पीढ़ी मारुति अल्टो को भारत में लॉन्च किया जाएगा, जिसका रूप और डिजाइन पूरी तरह से नया होगा। साथ ही, यह आकार मौजूदा मॉडल की तुलना में बड़ी और अधिक नई सुविधाओं से लैस होगा। आइए हम आपको मारुति अल्टो के 2022 लुक, मेक-अप, नई सुविधाओं और संभावित मूल्य का विवरण दें।

नया प्लैटफॉर्म
न्यू मारुति अल्टो को दिल की प्लेटफॉर्म में अपग्रेड किया जाएगा, जो एस-प्रेसीओ, सिलेरियो और वैगनर की तरह एक हैचबैक है। बेहतर इस्पात और सुरक्षा सुविधाओं के लिए विशेष देखभाल है, ऐसे नए अल्टो पहले की तुलना में मजबूत होंगे।

बिल्कुल नया डिजाइन
आगामी मारुति अल्टो को बिल्कुल नए डिजाइन और शैली के साथ पेश किया जाएगा। मौजूदा मॉडल की तुलना में नया अल्टो बहुत बड़ा, व्यापक और लंबा होगा। यह देखना बहुत अच्छा होगा, जहां एक लंबा ग्रिल, एक नया बम्पर और एक बड़ा टेलिजेट नई रोशनी और तालिकाओं की तरह दिखता है।

New Maruti Alto आएगी 6 कलर ऑप्शन में

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार New Maruti Alto 6 नए कलर ऑप्शंस के साथ बाजार में उपलब्ध कराई जाएगी। इस कार को कंपनी हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर डिवेलप कर रही है। यह प्लेटफार्म पहले से ज्यादा मजबूत और कंफर्टेबल है। नई Alto को ज्यादा स्पेसियस बनाया जा रहा है। इस कार को कंपनी तीसरी या चौथी तिमाही में भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है।

बेहतर आंतरिक और नई विशेषताएं
2022 तक मारुति अल्टो मौजूदा मॉडल की तुलना में कई नई सुविधाओं के साथ एक बेहतर इंटीरियर देख पाएंगे। इसके लिए, एक नए डैशबोर्ड और केंद्रीय कंसोल सहित कई विशेष विशेषताएं होंगी, जिनमें अद्यतन टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, अर्ध डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कैल्स एंट्री, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी शामिल है।

इंजन और शक्ति
न्यू मारुति अल्टो को एक नए के 10 सी ड्यूलजेट 1.0 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जो 67bhp पर शक्ति उत्पन्न करने में सक्षम और 89nm टोक़। इसके साथ-साथ 796 सीसी 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी होंगे, जो 47 बीएचपी पावर और 6 9 एनएम टोक़ का उत्पादन करेगा। यह हैचबैक एक लचीला और लचीला तरीके से प्रस्तुत किया जाएगा।

लॉन्च औकब होगी लॉन्च और कीमत कितनी?
भारत में, इस साल नई मारुति अल्टो को दिवाली के पास लॉन्च किया जा सकता था और इसकी संभावित कीमत 3.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत होगी। यह हैचबैक मारुति सीएनजी विकल्प की पेशकश कर सकता है।

Sell old 2 rs coin 2022 –2 के पुराने सिक्के बेचने पर 10 लाख रुपए मिल रहे है

14 महीने पुरानी Bajaj Pulsar 150cc, सिर्फ 18000 रुपए, जल्दी करे कही देर न हो जाये

Second hand bike: Hero Splendor Plus बिक इतनी सस्ती की आप भी कहेंगे सही समय पर पता चल गया

13 महीने पुरानी Hero Splender plus सेल्फ सिर्फ रु 15000, विक्रेता विवरण देखें

Sell old 2 rs coin 2022 –2 के पुराने सिक्के बेचने पर 10 लाख रुपए मिल रहे है

Mahindra Scorpio Model 2022 : दीवाना बना देगी नई Mahindra Scorpio 

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments