New Maruti Alto 2022: का नया अवतार जल्द लॉन्च हो सकता है

google photo

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्ली । साल 2022 में कई ऑटो कंपनियों अपनेनई कार और पॉपूलर कार ने नए मॉडल लॉन्च करने का प्लान कर रही है। इस कढ़ी में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड इस कैलेंडर वर्ष में घरेलू बाजारों में कई नए मॉडल पेश करने जा रही है। बता दें कि नए लांच का लक्ष्य सभी सेगमेंट में ब्रांड की उपस्थिति को मजबूत करना है। इसी क्रम में कंपनी अपनी सबसे सस्ती कार मारुति आल्टो (Maruti ALTO) के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है। Maruti Alto New Gen कार के लॉन्च को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

नई कार को पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें उसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो हालिया लॉन्च मारुति सेलेरियो में किया गया था। वही कंपनी इसे नए Heartect प्लेटफार्म पर तैयार कर रही है। जिस पर नई सेलेरियो और वैगनआर को भी पेश किया गया है। नए heartect प्लेटफार्म कार के वजन को हल्का रखते हुए मजबूती प्रदान करते हैं। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। जिसमें इस कार के एक्सटीरियर लुक और डिजाइन से पर्दा उठा। बता दें कि कंपनी इस कार के साइज में भी थोड़ा बदलाव कर सकती है, यह कार पहले की तुलना में ज्यादा बड़ी हो सकती है।

पढ़े यह भी खबर- आपके पास है ये 2 रुपये का दुर्लभ नोट, तो आप बन सकते है मालामाल,जानिए कैसे

इसके अलावा नए डिज़ाइन किए गए ग्रिल सेक्शन, नए हेडलैम्प्स और बम्पर, ट्वीक्ड बोनट स्ट्रक्चर, रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड, अपडेटेड फॉग लैंप हाउसिंग, चौड़े सेंट्रल एयर इनलेट इत्यादि भी मिलेगा। अन्य एक्स्टीरियर हाइलाइट्स में रेस्टाइल टेलगेट, नए LED टेल लैंप और व्हील, अपडेटेड रियर बम्पर शामिल हैं।

पढ़े यह भी खबर-1 रुपये के सिक्के से होगा करोड़ों का फायदा, फटाफट करें ये काम

कई रिपोर्ट से ऐसी भी खबरें सामने आ रही है कि कंपनी इसे मौजूदा 796cc के 3 सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन के साथ ही नए 1।0 लीटर की क्षमता के k10c अलजेट पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतार सकती हैं। मारुति सुजुकी घरेलू बाजार में आने वाले सप्ताह में कुछ नए मॉडल भी पेश कर सकती है। इन नए मॉडल में सिलेरियो सीएनजी के साथ ही फेसलिफ्ट बलेनो और नई जनरेशन वाली विटारा ब्रेजा शामिल है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.