New Mahindra Scorpio N: नई महिंद्रा स्कॉर्पियो N की कुछ मिनटों में ही 1 लाख यूनिट्स बुक हो गई थीं

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

New Mahindra Scorpio N: भारत में एसयूवी की अच्छी डिमांड के पीछे सबसे बड़ी वजह है कि ये सेफ्टी फीचर्स के मामले काफी भरोसेमंद होती हैं. महिंद्रा और टाटा जैसी देसी कंपनियों की एसयूवी विदेशों ब्रैंड्स के मुकाबले काफी सेफ मानी जाती हैं. बीते दिनों महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अपनी नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की जो पावरफुल लुक और लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही बढ़िया सेफ्टी फीचर्स के साथ भी आती है.

स्कॉर्पियो N के लिए दीवानगी

New Mahindra Scorpio N:इस कार की लोकप्रियता का अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं कि बुकिंग शुरू होते ही 30 मिनट के अंदर इसकी एक लाख यूनिट बुक हो गई. पहले 25,000 ग्राहकों को यह कार इंट्रोडक्टरी प्राइस पर दी जा रही थी इसलिए ग्राहकों में इसे खरीदने की होड़ लग गई.

New Mahindra Scorpio N की कुछ मिनटों में ही 1 लाख यूनिट्स बुक हो गई थीं

New Mahindra Scorpio N

स्कॉर्पियो N सेफ्टी फीचर्स

New Mahindra Scorpio N: बात करें नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के सभी सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट, साइज और कर्टेन में कुल मिलाकर 6 एयरबैग्स दिए गए हैं और इस वजह से टक्कर के वक्त कार में बैठे लोगों के सेफ रहने की संभावना ज्यादा है. स्कॉर्पियो एन में ड्राइवर ड्राउजीनेस डिटेक्शन भी है और इस फीचर से कार चलाने वालों को समय-समय पर अलर्ट मिलता है कि वह रुककर आराम कर लें. इस एसयूवी में इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल भी है, जिसमें हाई स्पीड एंड पैनिक ब्रेकिंग, स्टीप टर्न्स समेत कुल 18 आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं. स्कॉर्पियो एन में चाइल्ड आइसोफिक्स, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल होल्ड असिस्ट, डिसेंट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ ही SOS बटन भी दिया गया है.

25 वेरियंट्स में उपलब्ध

New Mahindra Scorpio N: नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को बीते दिनों भारत में Z2, Z4, Z6 और Z8 जैसे ट्रिम लेवल के कुल 25 वेरिएंट्स में पेश किया गया था जिनकी कीमतें 11.99 लाख रुपये से शुरू होकर 23.90 लाख रुपये (इंट्रोडक्ट्री एक्स शोरूम प्राइस) तक जाती हैं. 6 और 7 सीटर ऑप्शन में पेश इस एसयूवी में 2198 cc का डीजल और पेट्रोल इंजन दिया गया है और यह इंजन 203 PS तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम है.

New Mahindra Scorpio N:यह एसयूवी 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है. नई स्कॉर्पियो एन का लुक काफी पावरफुल है और यह 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, फ्रंट और रियर कैमरा, सनरूफ समेत लगभग सभी जरूरी फीचर्स से लैस है. भारत में इस कार का मुकाबला टाटा हैरियर और टाटा सफारी के साथ ही हुंडई अल्कजार, क्रेटा और एमजी हेक्टर प्लस जैसी कारों से होगा

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.