Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलNew Electric Scooter2022: नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च,जाने क्या होंगे इसमें फीचर्स,और...

New Electric Scooter2022: नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च,जाने क्या होंगे इसमें फीचर्स,और खासियत

New Electric Scooter2022: इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) स्टार्ट-अप कॉरिट इलेक्ट्रिक ने भारतीय बाजार में दो नई लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की हैं। इन इलेक्ट्रिक बाइक्स के नाम Hover 2.0 और Hover 2.0+ हैं। इन इलेक्ट्रिक बाइक्स को आप चार कलर वेरिएंट रेड, ब्लैक, व्हाइट और येलो में खरीद पाएंगे। हॉवर 2.0 की कीमत 79,999 रुपये और होवर 2.0+ की 89,999 रुपये है। इतना ही नहीं कंपनी ने ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी मॉल में अपना पहला ऑफलाइन स्टोर लॉन्च किया है।

दिल्ली/एनसीआर में इन पहियों का ऑफलाइन डीलर क्रिस व्हील्स है। दोनों मोटे टायर वाली बाइक हैं। इसमें 18 इंच का टायर होता है जो सेल्टोस, अल्काजर, हेक्टर, थार जैसे वाहनों में पाया जाता है। ड्राइव करने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस या पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है।

कॉरिट होवर इलेक्ट्रिक स्कूटर की विशेषताएं

New Electric Scooter2022:एथर एनर्जी फिलहाल अपडेटेड प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450X 2022 पर काम कर रही है। इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी बाजार में मौजूद अपने 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी साइज में बदलाव कर रही है। साथ ही स्कूटर के साइज में भी बदलाव होगा।इतना ही नहीं ये स्कूटर आपकी आवाज भी पहचानता है इसमें वॉयस कमांड सिस्टम भी दिया गया है, जिससे आपको महज ‘Hey Ola’ कहना होगा और इसके बाद आप स्कूट में अपना मनपसंद म्यूजिक सुनने के साथ ही जीपीएस नेविगेशन या फिर किसी को कॉल भी कर सकते हैं। इसमें 7 इंच का ट्च स्क्रीन डिस्प्ले और स्पीकर भी दिए गए हैं

https://youtu.be/wQefit-XDCs

इस कदम का पहले से ही बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप द्वारा अनुमान लगाया गया था क्योंकि टीवीएस आईक्यूब जैसे प्रतियोगियों को हाल ही में अपडेट किया गया था और ओला एस 1 प्रो जैसे वाहन अपडेट के बाद के बाजार में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

स्कूटर के डाइमेंशन में भी होगा बदलाव
New Electric Scooter2022:रिपोर्ट के मुताबिक एथर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के डाइमेंशन में भी कुछ बदलाव कर सकती है, इसका व्हीलबेस 9 एमएम तक बढ़ाया जा सकता है, जिसके बाद यह 1296 एमएम हो जाएगा। ई-स्कूटर की वर्तमान ऊंचाई 1103 मिमी है, जिसे बढ़ाकर 1114 मिमी किया जाएगा। एथर 450X को जनवरी 2020 में लॉन्च किया गया था और यह पुराने एथर 450 प्लस का इवॉल्व वर्जन है।

New Electric Scooter2022: नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च,जाने क्या होंगे इसमें फीचर्स

New Electric Scooter2022
New Electric Scooter2022

New Electric Scooter2022:ओला एस1 की कीमत सिर्फ 85,099 रुपये और एस1 प्रो वेरिएंट की कीमत 1.10 लाख रुपये रखी गई है। यह मूल्य दिल्ली के अनुसार है और इसमें राज्य द्वारा प्रदान की जाने वाली सब्सिडी शामिल है। इस स्कूटर की सबसे कम कीमत गुजरात में है जहां एस1 मॉडल की कीमत 7,9999 रुपये और एस1 प्रो की कीमत 109,999 रुपये है। वहीं, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान को छोड़कर बाकी सभी राज्यों में इसके S1 वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये और S1 प्रो वेरिएंट की कीमत 1,29,999 रुपये रखी गई है.

https://anokhiaawaj.in/new-ola-electric-car-2022-ola-electric-car-is-comi/

ओला ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कमाल के फीचर्स शामिल किए हैं जो देश के किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर में उपलब्ध नहीं हैं। कंपनी ने इस स्कूटर को आर्टिफिशियल साउंड दिया है, जिससे आप स्कूटर की आवाज को अपने मूड के हिसाब से बदल सकते हैं। इस स्कूटर में कंपनी ने 4जी कनेक्टिविटी सिस्टम लगाया है, जिससे यह हर समय इंटरनेट से जुड़ा रहता है। आप अपने स्मार्टफोन को इस स्कूटर से कनेक्ट करके सभी कार्यों को नियंत्रित कर सकते हैं, जिसमें स्कूटर के लिए लॉक/अनलॉक सिस्टम भी शामिल है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments