Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलNew Demanding Car: 10 गुणा बढ़ी मांग मारुती कार की बिक्री में...

New Demanding Car: 10 गुणा बढ़ी मांग मारुती कार की बिक्री में सस्ती हुई जानिए फीचर्स और कीमत

New Demanding Car: मारुती की इस सस्ती कार की बिक्री में हुई 10 गुणा बढ़ोतरी, इस खास फीचर्स से बनी डिमांडेड, इग्निस में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन आता है, जो 83 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यह 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आती है.

मारुती की कार हमेशा सेल्लिंग में नंबर वन रहती है

New Demanding Car
photo by google

New Demanding Car: देश में सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी है. हर महीने सबसे ज्यादा बिकी टॉप 10 कारों की लिस्ट में मारुति सुजुकी के मॉडल्स का दबदबा रहता है. इतना ही नहीं, लिस्ट में नंबर एक पर रहने वाली कारें भी मारुति सुजुकी की ही होती है. हालांकि, मॉडल में बदलाव हो जाता है लेकिन बदला हुआ मॉडल भी मारुति सुजुकी का ही होता है. अगर सितंबर महीने की बात की जाए तो सबसे ज्यादा मारुति सुजुकी ऑल्टो की बिक्री हुई थी. 

इस की 10 डिमांडिंग कारो में से एक है यह कार 

New Demanding Car: वहीं, अगर इस बारे में बात की जाएगी कि देश में बिकी टॉप-10 कारों में सबसे ज्यादा डिमांड किस गाड़ी की बढ़ी है, तो वह भी मारुति सुजुकी की ही है. दरअसल, मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक इग्निस की बिक्री में सालाना आधार पर 1001 प्रतिशत की बढ़ोतरी (10 गुने से भी ज्यादा) देखी गई है. मारुति ने सितंबर 2021 में इग्निस की सिर्फ 522 यूनिट बेची थीं जबकि सितंबर 2022 में इसकी 5,750 यूनिट बिकी हैं.

New Demanding Car: 10 गुणा बढ़ी मांग मारुती कार की बिक्री में सस्ती हुई जानिए फीचर्स और कीमत

जानिए इस कार की इंजन क्षमता के बारे में

New Demanding Car: इग्निस में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन आता है, जो 83 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यह 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आती है.

New Demanding Car: फीचर्स की बात करें तो इग्निस में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, पडल लैंप, अलॉय व्हील, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं.

New Demanding Car
photo by google

देखे इस कार की शोरूम प्राइस

New Demanding Car: मारुति इग्निस की कीमत 5.35 लाख रुपये से शुरू होकर 7.72 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. यह कुल 7 वेरिएंट्स में आती है. इग्निस का बेस मॉडल सिग्मा है, जो 5.35 लाख रुपये (एक्स शोरूम) का है और टॉप वेरिएंट अल्फा एएमटी है, जो 7.72 लाख रुपये (एक्स शोरूम) का है.

https://anokhiaawaj.in/guruwar-ke-upay-with-these-measures-the-doorsvvvv/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments