Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलNew Blackbird Car:नई Blackbird कार के आगे फीकी पड़ जाएगी Creta की...

New Blackbird Car:नई Blackbird कार के आगे फीकी पड़ जाएगी Creta की क़्वालिटी,इससे भी दमदार फीचर्स और माइलेज के साथ

New Blackbird Car: भारतीय बाजार में कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर से कारों की बिक्री में तेजी आनी शुरु हो गई है। ऐसे में कार कंपनियां एक बार फिर नई-नई धांसू कारों को पेश करने की योजना बना रही है। इसी कड़ी में भारत की घरेलू कार निर्माता कंपनी टाटा अपनी एक शानदार एसयूवी को पेश करेगी।

इस कार को देख सब भूले Creta की क़्वालिटी

टाटा की नई कार Tata Blackbird Tata’s new car Tata Blackbird
New Blackbird Car:
बताया जा रहा है कि टाटा की नई कार टाटा ब्लैकबर्ड एक दमदार एसयूवी होगी। कंपनी इस एसयूवी में 1.5 लीटर का शानदार पेट्रोल इंजन देगी। कहा जा रहा है कि टाटा ब्लैकबर्ड की सीधी टक्कर हुंडई का मशहूर मॉडल क्रेटा से होगी। वहीं, ये भी कहा जा रहा है कि नई एसयूवी एक्स 1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

आपको बता दें कि टाटा की इस नई एसयूवी के फीचर्स को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। लेकिन बताया जा रहा है कि एसयूवी में डबल एयर बैंग दिए जाएंगे। साथ ही वीएसएम के साथ एंटी ब्रेक लॉक सिस्टम, ईएससी दिया जा सकता है। 

New Blackbird Car:नई Blackbird कार के आगे फीकी पड़ जाएगी Creta की क़्वालिटी,इससे भी दमदार फीचर्स और माइलेज के साथ

photo by google

टाटा की नई एसयूवी की खासियत Features of Tata’s new SUV
New Blackbird Car:
टाटा की इस SUV में एक नया 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है, जो 160 hp की अधिकतम ताकत पैदा करेगा। ये इंजन को अधिक आउटपुट दे सकता है। मौजूदा नेक्सॉन पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिया गया है।

New Blackbird Car
photo by google

New Blackbird Car: इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इस एसयूवी की कीमत क्या तय करती है। वर्तमान में, टाटा नेक्सॉन कंपनी के वाहन पोर्टफोलियो में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है, जो 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ सबसे सुरक्षित वाहनों में से एक है। वहीं, इस नई एसयूवी की कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है,

New Blackbird Car: लेकिन अंदाजा जा रहा है कि इसकी कीमत टाटा हैरियर से कम होगी।कंपनी भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित टाटा ब्लैकबर्ड (Tata Blackbird) एसयूवी लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी के प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में इस कार को टाटा हैरियर (Tata Harrier) से नीचे और टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) से ऊपर प्लेस किया जाएगा। यानी इसके फीचर्स टाटा नेक्सॉन से भी ज्यादा दमदार होंगे।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments