Multibagger Penny Stock : इन शेयरों ने पिछले दो वर्षों में 16821% से अधिक का दिया भारी रिटर्न दिया

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Multibagger Penny Stock : आज हम आपको एक ऐसी स्मॉल कैप कंपनी के बारे में बता रहे हैं जिसने निवेशकों को देखते ही करोड़पति बना दिया है। यह कंपनी ज्यादा मशहूर नहीं है इसके बारे में बहुत ही कम लोगों को पता होगा। कंपनी के शेयर एक साल पहले चव्हाण्नी के भाव पर बिक रहे थे, लेकिन जो भी निवेशक उस समय इस पर दांव लगाता वह आज के समय में करोड़पति या करोड़पति बन जाता। इस पेनी स्टॉक का नाम Cressanda Solutions Ltd. Cressanda Solutions के शेयरों ने पिछले दो वर्षों में 16821% से अधिक का भारी रिटर्न दिया है। आज 31 मई 2022 मंगलवार को कंपनी के शेयर बीएसई पर 5 फीसदी की बढ़त के साथ 32.15 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं. आपको बता दें कि आज यह शेयर अपर सर्किट में फंसा हुआ है।

Multibagger Penny Stock These share of 10 20 and 90 paise made you a  Crorepati - Business News India - मल्टीबैगर पेनी स्टॉक: 10, 20 और 90 पैसे  के इन शेयरों ने बना दिया लखपति
Multibagger Penny Stock

दो साल पहले कीमत 19 पैसे थी Multibagger Penny Stock


दो साल पहले 4 जून 2020 को बीएसई पर Cressanda Solutions के शेयर की कीमत सिर्फ 19 पैसे प्रति शेयर थी। दो साल में स्टॉक 16821.05% उछलकर 32.15 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया। वहीं, एक साल पहले 31 मई 2021 को बीएसई पर इस शेयर की कीमत महज 59 पैसे थी। इस शेयर ने एक साल में 5,349.15% का रिटर्न दिया है। इस शेयर ने इस साल YTD में 373.49% का रिटर्न दिया है। इस साल शेयर 6.79 रुपये से बढ़कर 32.15 रुपये पर पहुंच गया। हालांकि यह शेयर पिछले एक महीने से घाटे में चल रहा है। लेकिन पिछले पांच कारोबारी सत्रों में यह 21.09% तक उछला है।

निवेशकों को करोड़ों का फायदा Multibagger Penny Stock
Cressanda Solutions के शेयर प्राइस हिस्ट्री के मुताबिक अगर किसी निवेशक ने 4 जून को इस काउंटर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसे आज 1.69 करोड़ रुपये का मुनाफा होता। वहीं 1 लाख रुपये का निवेश एक साल में 54.49 लाख रुपये होता। इसी तरह अगर किसी निवेशक ने इस साल इस काउंटर में एक लाख का निवेश किया होता तो उसे आज तक 4.73 लाख रुपये का मुनाफा होता।

कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर
बता दें कि Cressanda Solutions Ltd. ने मिलियन डॉलर का ऑर्डर जीता है। ऑर्डर की अनुमानित कीमत 1,500 करोड़ रुपये है। कंपनी ने भारत में प्रौद्योगिकी-संचालित बुनियादी ढांचा समाधान प्रदान करने के लिए एक बड़े संस्थागत ग्राहकों के साथ करार किया है। Cressanda Solutions ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, कंपनी अपने मूल में प्रौद्योगिकी और सॉफ्टवेयर सेवाओं के साथ बड़ी व्यावसायिक परियोजनाओं को नया करने, डिजाइन करने और वितरित करने के लिए तैयार है। सॉफ़्टवेयर सेवाओं में व्यावसायिक अनुप्रयोग विकास, डेटा विज्ञान, क्लाउड, माइग्रेशन, व्यवसाय प्रक्रिया अनुकूलन, डिजिटल मीडिया, प्रौद्योगिकी कार्यान्वयन और रखरखाव सेवाएँ शामिल हैं।

कंपनी के बारे में
मुंबई स्थित क्रेसांडा सॉल्यूशंस एक इन-हाउस कंपनी है जो सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), डिजिटल मीडिया और आईटी-सक्षम सेवाएं प्रदान करने में लगी हुई है। कंपनी अपनी बुक वैल्यू के करीब 30 गुना पर कारोबार कर रही है, जिसमें प्रमोटर की हिस्सेदारी महज 0.1 फीसदी है। पिछली तिमाही में इसने आय के अन्य स्रोतों से लाभ कमाया है। कंपनी का मार्केट कैप सिर्फ 1,281.16 करोड़ रुपये है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *