Tuesday, February 7, 2023
Homeराष्‍ट्रीयMukesh Ambani: जानिए सुबह से रात तक, मुकेश अंबानी अपने दिन के...

Mukesh Ambani: जानिए सुबह से रात तक, मुकेश अंबानी अपने दिन के 24 घंटे कैसे बिताते हैं

Mukesh Ambani:जब भी हम मुकेश अंबानी का नाम सुनते है तो हमारा सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है आज वे अपनी मेहनत के बलबूते इस मुकाम पर पहुंचे है उनके जैसी लाइफ स्टाइल तो हर कोई जीना चाहता है लेकिन उसके लिए मेहनत भी उतनी करनी पडती है हालहि में उन्होने अपना 61वां जन्मदिन मनाया है.

Hair Care Tips: इस हरे फल की पत्तियों को करें इस्तेमाल,बाल घने और मुलायम होंगे और सफेद बाल हो जाएंगे काले

Laal Chandan Ki Kheti: :30 करोड़ रूपये की कमाई,मात्र 1 एकड़ में इस पौधे की खेती करे,कोई और शुरू करे इससे पहले आप आज ही शुरू कर दे

मुकेश Mukesh Ambani भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में शामिल हैं रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी है और फोर्च्यून 500 कंपनी है कहा जाता है की इनके पिता धीरूभाई ने कई बाते मुकेश अंबानी Mukesh Ambani को सिखाई और इसी सीख से वह देश के सबसे अमिर इन्सान बन कर उभरे और अपना नाम पूरे भारत में नही बल्कि विदेश में भी रोशन किया. जैसा कि लोग समझते हैं कि अमीर इंसान ज्यादा से ज्यादा समय मीटिंग अटैंड करने में बीताते होंगे, लेकिन ऐसा नहीं है. मुकेश अंबानी Mukesh Ambani भले ही कितने भी व्यस्त रहते हों, लेकिन वे अपनी रोजाना की आदतों के साथ जरा भी कॉम्प्रोमाइज नहीं करते. कम से कम उनके डेली रूटीन को देखते हुए तो यही लगता है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर किस समय कौन सा काम करते हैं मुकेश अंबानी.

बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी का दिन सुबह 5 से शुरू होता है. वे सुबह पांच बजे जग जाते हैं. 5 बजे उठने के बाद मुकेश अंबानी सबसे पहले अपने घर में बने अपने पर्सनल जिम में जाते हैं, जो उनके एंटीला के सैकेंड फ्लोर पर है. और वहां पर वर्कआउट करते हैं. इसके बाद वो कुछ देर चाय पीते हुए सुबह का न्यूजपेपर पढ़ते हैं. आपको बता दें कि इनके घर में हर शख्स के लिये एक पर्सनल जिम है.

इसके बाद मुकेश सुबह 6 से 7.30 के बीच स्वीमिंग पूल में स्वीमिंग करते हैं. और उसके बाद वे एंटीला के 19वें फ्लोर पर नाश्ते की टेबल पर जाते हैं. नाश्ते में मुकेश पपीते का जूस, दलिया या फिर दही के साथ मिस्सी रोटी लेना पसंद करते हैं. दिन अगर रविवार हो तो इस दिन मुकेश अंबानी नाश्ते में इडली सांभर लेना पसंद करते हैं, इसके अलावा अगर बाहर खाने की बात करें तो बिजनेसमैन को मुंबई के माटुंगा में स्थित मैसूर कैफे उनका पसंदीदा रेस्टोरेंट है.

सुबह 9 से 10 बजे के बीच वे एंटीला के 14वें फ्लोर पर होते हैं. यहां उनका घर है. जहां वे ऑफिस जाने के लिए तैयार होते हैं. वे अपने साथ ऑफिस बैग, लैपटॉप और ऑफिस से जुड़ी कुछ जरूरी चीजें साथ लेकर चलते हैं. जान लें कि घर से निकलने से पहले वे अपनी मां, पत्नी और बच्चों के साथ कुछ समय जरूर स्पेंड करते हैं.

मुकेश अंबानी ऑफिस जाने से पहले अपने घर में 21 वें फ्लोर पर बने अपने पर्सनल ऑफिस में जाकर कुछ जरूरी फाइल कलेक्ट करते हैं और करीबन दस बजे नरीमन पॉइंट पर बने अपने हेड ऑफिस जाते हैं. मुकेश अंबानी को ऑफिस जान एके लिए उनका पसंडिया लिबास है डार्क पेंट और वाइट शर्ट. इसके बाद सुबह दस से रात 11 बजे का समय उनका ऑफिस में ही बीतता है.

रात को करीबन साढ़े दस से 11 के बीच मुकेश अंबानी घर लौटते हैं और एंटीला के 19वें फ्लोर पर अपने कमरे में जाकर चेंज करते हैं और उसके बाद रात 11 से 12 बजे के बीच का समय वे 19वें फ्लोर पर अपनी पत्नी नीता अंबानी के साथ बिताते हैं. जहां वे उनके साथ डिनर करते हैं.

डिनर में मुकेश अंबानी रोटी, सब्जी, दाल, चावल और सलाद आदि नार्मल खाना ही खाना पसंद करते हैं. इसके अलावा आपको बता दें की मुकेश अंबानी को हफ्ते में एक बार साउथ इंडियन और गुजराती खाना भी बेहद पसंद है.
डिनर के बाद रात 12 से 2 बजे तक वो अपनी पत्नी के साथ दिनभर की बातें शेयर करते हैं और उसके बाद 2 से 2:30 बजे के बीच ऑफिस के कुछ कामों को करने के बाद सो जाते हैं. यकीनन आप अगर उनका ये डेली रूटीन अपना लें, तो आप भी उन्हीं की तरह एक सफल और नामी बिजनेसमैन बन जाएंगे.

New Maruti Alto 2022: मारुती आल्टो बहुत जल्द न्यू लुक और फीचर्स के साथ लांच होने वाली, जानिए कीमत ?

Honda Activa: आप भी अपनी पुराना Honda Activa को बहुत कम खर्च में बनाएं Electric Scooter, जानिए किट की कीमत

786 Number Note Sale: अगर आपके पर्श में 786 नंबर वाले नोट है तो आप भी घर बैठे बन सकते हो 3 लाख के मालिक, जानिए कैसे ?

Mahindra Scorpio Model 2022 : दीवाना बना देगी नई Mahindra Scorpio 

Hero Splendor Plus: 4500 रुपए में पाए,जल्दी करे नही तो बिक जाएगी,देखे मॉडल और डिटेल्स

14 महीने पुरानी Bajaj Pulsar 150cc, सिर्फ 18000 रुपए, जल्दी करे कही देर न हो जाये

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments