MS Dhoni 2000 ने 2000 कड़कनाथ मुर्गा मगाये, जानिए क्या खासियत है कड़कनाथ में

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

MS Dhoni Dhoni News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की एक सहकारी फॉर्म ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के ऑर्डर पर प्रोटीन से भरे ‘कड़कनाथ’ (Kadaknath) नस्ल के 2,000 मुर्गे झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) स्थित उनके फार्म पर भेजे हैं. प्रदेश के झाबुआ (Jhabua) जिले के काले कड़कनाथ मुर्गे को इसके अंडे और मांस दूसरी नस्ल से महंगे दाम में बेचे जाते 

महेंद्र सिंह धोनी ने एक स्थानीय सहकारी फॉर्म को 2,000 कड़कनाथ मुर्गो का ऑर्डर दिया था जो एक गाड़ी से रांची भेज दिए गए हैं. उन्होंने बताया, “यह अच्छा कदम है कि धोनी जैसे सितारे ने कड़कनाथ मुर्गे की नस्ल में रुचि दिखाई है. कोई भी आनलाइन ऑर्डर कर सकता है, जिससे इस नस्ल के मुर्गे पालने वाले आदिवासियों को फायदा होगा.”

कड़कनाथ मुर्गे की खासियत: कड़कनाथ मुर्गे या मुर्गी को उसके काले रंग से आसानी से पहचाना जा सकता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसका मांस, खून, आंख और लगभग शरीर के सभी हिस्से भी पूरी तरह से काले होते हैं। इसके मांस का सबसे स्वास्थ्य के अच्छा माना जा जाता है। इसमें बड़ी मात्रा में आयरन और प्रोटीन होता है तो वहीं अन्य मुर्गों की तुलना में इसमें वसा और कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम होती है, जिसे खाने से कई नुकसान नहीं होता है.

1200 रुपए किलो में बिकता है मांस: अपनी इन खूबियों के कारण कड़कनाथ मुर्गे की मांग बाजार में अच्छी खासी बनी रहती है और इसका मांस करीब 1200 रुपए प्रति किलो से 1500 रुपए प्रति किलो में बिकता है.

bhojpuri super star: shilpi raj ने वायरल अश्लील MMS पर तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा शिल्पी राज ने

Health News: इस चिलचिलाती धुप में बियर पीने के फायदे

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.