MP School News: MP के 1 से 8वीं तक के बच्चों के लिए बड़ा ऐलान,CM ने की घोषणा, मिलेगा ये लाभ

MP School News

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

MP School News: मध्यप्रदेश के 1 से 8वीं तक के बच्चों के लिए बड़ा ऐलान,सीएम ने की घोषणा, मिलेगा ये लाभ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल के कुछ दिनों पूर्व घोषणा करते हुए कहा था कि स्कूली छात्रों को मूंग की दाल वितरित की जाएगी। अब इस घोषणा पर अमल करने का समय आ गया है। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर रूपरेखा तैयार कर सीएम की घोषणा को अमलीजामा पहनाने की दिशा में प्रयास शुरू हो चुका है। जानकारी के अनुसार अब पहली से आठवीं तक के छात्रों को मूंग की दाल वितरित की जाएगी।

MP School News

किसे कितने मिलेगा मध्यान्ह भोजन योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण के तहत प्राथमिक कक्षा के छात्र को 10 किलोग्राम तथा माध्यमिक कक्षा के छात्रों को 15 किलोग्राम प्रति छात्र मूंग दी जाएगी। बताया गया है कि कक्षा 1 से 5 तक के छात्र को 10 किलोग्राम तथा 6 से 8 के छात्रों को 15 किलोग्राम प्रति छात्र मुफ्त में उपलब्ध करवाई जाएगी।

गड़बड़ी करने वालों पर होगी कार्रवाई सीएम शिवराज सिंह ने अपनी इस घोषणा में यह भी कहा है कि राशन वितरण में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने वाले को खुला नहीं घूमने दिया जाएगा। उस पर कानूनी शिकंजा कसेगा। गड़बड़ी करने वाले पर एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया जाए साथ ही उस पार वसूली की कार्यवाही जल्द से जल्द की जाएगी। सीएम का कहना है कि गरीब का हक मारने वाले को प्रदेश की सरकार कभी माफ नहीं करेगी।

Unlucky Plants: भूलकर भी घर में न लगाएं ये पौधे, होने लगता है उल्टा असर

ऐसे होगा वितरण छात्रों को मुफ्त में मूंग वितरण के लिए तैयार की गई रूपरेखा के अनुसार कहा गया है कि छात्रों को टोकन वितरित किया जाएगा। इस टोकन को लेकर छात्र या उसके अभिभावक उचित दुकान पर जाएंगे। साथ में समग्र आईडी और आधार कार्ड लेकर जाना अनिवार्य किया गया है। जिसके बाद उचित मूल्य दुकानदार आधार कार्ड और टोकन के आधार पर निशुल्क मूंग का वितरण पीओएस मशीन के माध्यम से बायोमेट्रिक सत्यापन पर वितरित करेगा।

MP School News

Tina Datta: पर चढ़ा बोल्ड लुक्स और फैशन सेंस का खुमार, ब्लैक साड़ी मे दिए कातिलाना पोज

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.