Saturday, January 28, 2023
HomeभोपालMP School Latest News :नए सत्र में बंद होंगे 151 सरकारी स्कूल,...

MP School Latest News :नए सत्र में बंद होंगे 151 सरकारी स्कूल, जिला शिक्षा अधिकारी ने तैयार किया प्रस्ताव

MP School Latest News मध्य प्रदेश के 151 सरकारी स्कूलों (MP School) को बंद करने का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। मार्च में इसे राज्य शिक्षा केंद्र (state education center) के पास भेज दिया जाएगा। दरअसल गुना (Guna) में यह कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी (District Education Officer) कार्यालय में प्रस्ताव को तैयार कर लिया गया है। बता दें कि स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बेहद कम है। इसके लिए यह कार्रवाई की गई है।

प्रदेश के गुना जिले के 151 सरकारी स्कूल को बंद किया जाएगा। इन स्कूलों में छात्रों की संख्या 15 से कम बताई गई है। जिसके बाद इसे बंद करने की तैयारी कर ली गई है। वही इन स्कूलों के बच्चों को पास के शासकीय स्कूलों में शामिल किया जाएगा।

मामले में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि अभी इन स्कूलों को बंद नहीं किया जा सकता है लेकिन नए सत्र में इन छात्रों को पास के स्कूलों में मर्ज किया जाएगा। अभी जानकारी के मुताबिक इन स्कूलों में शिक्षकों की संख्या 2 के करीब है। वहीं इन स्कूलों के क्षेत्र में आने वाले कई छात्र निजी स्कूलों में पढ़ते हैं। इस वजह से कम छात्रों की संख्या को देखते हुए उन्हें अन्य स्कूलों में शामिल कर दिया जाएगा।

जिला शिक्षा अधिकारी के प्रस्ताव के बाद कई लोगों का कहना है कि शिक्षा शिक्षक को हटाना चाहिए। स्कूल बंद करने का विचार पूरी तरह से उचित नहीं है। साथ ही एक प्रस्ताव के मुताबिक नियमित शिक्षक के जगह अतिथि शिक्षकों को स्कूल भवन अनुबंध के आधार पर देकर छात्रों के भविष्य को सुदृढ़ किया जा सकता था।

Singrauli samachar: झण्डा दिवस के नाम पर उप पंजीयक दफ्तर में बेजा वसूली

Pm Narendra Modi ने खेत से तोड़कर खाई ऐसी चीज, इंटरनेट पर उसे सर्च करने की मच गई होड़

Skin Care Tips:चेहरे पर इस तरह लगाएं कच्चा दूध, दाग-धब्बों की हो जाएगी छुट्टी, मिलेगा गजब का निखार,देखे !

रेखा ने शादी से पहले Sex को लेकर कही थी बड़ी बात- इत्तेफाक ही है जो मैं कभी प्रेग्नेंट नहीं हुई

ये 5 बोल्ड बेब सीरीज जिनको भूलकर भी परिवार के साथ न देख

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments