MP School Holidays: स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश,पढिये कब से बच्चों को मिलेगी छुट्टी

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अनोखी आवाज़ भोपाल। मध्यप्रदेश के स्कूली बच्चों को लेकर शिक्षा विभाग ने बड़ी घोषणा की है। बच्चों को जल्द ही फिर एक बार लंबा अवकाश मिलने वाला है। आपको बता दें कि इस बार शिक्षा विभाग ने बच्चों को 6 दिन के विंटर वैकेशन देने की बात कही है। स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार बच्चों को 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक 6 दिनों का विंटर वैकेशन मिलने वाला है।

विद्यार्थी और शिक्षक दोनों पर लागू

खास बात तो यह है कि यह शीतकालीन अवकाश बच्चों के साथ शिक्षकों के लिए भी मान्य होगा। वहीं स्कूल शिक्षा विभाग ने ग्रीष्मकालीन अवकाश की भी घोषणा की है छात्रों को ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 मई 2022 से 16 जून 2022 तक मिलेगा हालांकि ग्रीष्मकालीन अवकाश शिक्षकों को 7 दिन कम दिया जा रहा है। शिक्षकों को यह अवकाश 1 मई से 9 जून तक मिलेगा।

यह भी पढ़े- रेगुलर एक्सरसाइज से ही शरीर को होता है फायदा

कुछ दिनों पहले प्रदेश सरकार ने स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ खोलने के आदेश जारी कर दिए गए थे लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्कूलों को दोबारा 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खोला जा रहा है। बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लास को अभी भी जारी रखा गया है। वहीं स्कूलों में भेजने के लिए अभिभावकों की सहमति आवश्यक होगी। बिना अभिभावक की परमिशन के स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

देश-विदेश व अपने आसपास की हर खबर से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे Facebook और Youtube से

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *