MP Police Constable Recruitment Exam 2021-2022:एमपी पुलिस कांस्टेबल 6000 पदों भर्ती

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

MP Police Constable Recruitment Exam 2021-2022:एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। शिवराज सरकार ने वर्तमान में चल रही एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में पदों की संख्या 4000 से बढ़ाकर 6000 करने का फैसला लिया है। इस फैसले की जानकारी एमपी सरकार के प्रवक्ता और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को दी। उन्होंने कहा, ‘ मध्य प्रदेश में पुलिस और रेडियो आरक्षक भर्ती में पदों की संख्या को 4 हजार से बढ़ाकर 6 हजार कर दिया गया है। सभी भर्तियां एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड MPPEB के माध्‍यम से की जाएंगी।’ 

आपको बता दें कि एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा 8 जनवरी से रोजाना दो-दो शिफ्टों में राज्य के 13 शहरों में जारी है। यह 17 फरवरी तक चलेगी। सरकार की ओर से बताया गया है कि कुल 12,72,305 अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं। 

इसके अलावा गृह मंत्री ने बताया कि गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर 215 बंदियों को रिहा करने का निर्णय प्रदेश सरकार ने लिया है। जिनमें 210 पुरुष और 5 महिला बंदी शामिल हैं।

व्यापमं भर्तियों को लेकर सरकार ने कुछ दिनों पहले लिया था एक और अहम फैसला


मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली भर्ती परीक्षाओं को लेकर कुछ दिन पहले बड़ा फैसला लिया था। इस फैसले के तहत अब शासकीय सेवा में कार्यरत विभिन्न वर्गों के उम्मीदवारों को एमपीपीईबी की भर्ती परीक्षाओं में अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी और साथ ही अतिरिक्त अंक भी मिलेंगे। एमपी सरकार के प्रवक्ता और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि शासकीय सेवा में कार्यरत विभिन्न वर्गों के ऐसे उम्मीदवार जो प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा में शामिल होते हैं, उन्हें परीक्षा में 5 फीसदी अतिरिक्त अंक प्रदान करने और अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष निर्धारित किये जाने का निर्णय कैबिनेट ने लिया है। 

कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए पीइबी ने कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने का अनुरोध गृह विभाग से किया था। विभाग ने भोपाल और इंदौर के पुलिस आयुक्तों के साथ सभी संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षकों को भर्ती परीक्षा में कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि अभ्यर्थियों और परीक्षा में संलग्न अधिकारियों-कर्मचारियों को आवागमन में कोई असुविधा न हो।

यह भी पढ़े-

फटाफट खुलवाएं ये खाता-बैंक खाते में जीरो बैलेंस? फिर भी निकाल सकते हैं 10 हजार रुपये- PM Jan Dhan Yojana

Cucumber : भारत ककड़ी और खीरे का सबसे बड़ा निर्यातक देश बना , 80 हजार रुपये प्रति एकड़ होती है आमदनी

Business Idea : 50 हजार में शुरू करें बढ़िया बिज़नेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई, पढिये तरीका

Strawberry Farming Business:इस फल की खेती करने से हो जाएंगे मालामाल,होगा बंपर Profit

singrauli 10 हजार की रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल ट्रेप, रीवा लोकायुक्त ने दबोचा

सिंगरौली त्रिमुला इंडस्ट्रीज मामला: कांग्रेस नेता सहित 12 लोगो के खिलाफ नामजद और 60 लोगों पर केस दर्ज

इस दिन होगा भारत-PAK का महामुकाबला, टीम इंडिया के पास बदला लेने का मौका

60 साल आपकी आयु तो फिर मौज, हर महीना मिलेगी इतने हजार रुपये पेंशन

Hair Care Tips: करी पत्ता बालों में लगाने से होती हैं कई समस्याएं दूर, जानें इसके फायदे

PM Kusum Yojana 2022- पाना चाहते है लाभ तो जल्दी करें आवेदन, किसानों के लिए खुशखबरी, फ्री सोलर पंप पाने के साथ लाखों रुपये का होगा मुनाफा

weight gain 2022 : दुबलेपन से है परेशान, तो पढिये 11 चींजे खाने से कैसे बढ़ेगा वजन

MPBSE Admit Card 2022:एमपी बोर्ड परीक्षा के लिए आज जारी होगा एडमिट कार्ड, , यहां से करें डाउनलोड

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.