MP Panchayat Election 2022 :  तीन चरणों में होंगे पंचायत चुनाव,आम निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

MP Panchayat Election 2022 : अब नगरीय निकायों के आम निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित, आदर्श आचरण 

MP Panchayat Election 2022 : मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों के आम निर्वाचन वर्ष 22 के निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही नगरीय क्षेत्र में आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील हो गई है जो निर्वाचन परिणाम घोषित होने तक लागू रहेगी।

निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन 11 जून को प्रात: 10.30 बजे होगा और इसी दिन से नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने का कार्य आरंभ हो जाएगा। नाम निर्देशन पत्र 18 जून को एक बजे तक जमा किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 20 जून को प्रात: 10.30 बजे से की जाएगी तथा अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 22 जून को दोपहर 3 बजे तक नियत की गई है। निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर उन्हें प्रतीक चिन्ह 22 जून को अभ्यर्थिता से नाम वापसी के ठीक बाद आवंटित कर दिए जाएंगे। प्रथम चरण में मतदान 6 जुलाई को तथा द्वितीय चरण का मतदान 13 जुलाई को प्रात: 7 बजे से अपरान्ह 5 बजे तक होगा। प्रथम चरण की मतगणना एवं परिणाम की घोषणा 17 जुलाई को एवं द्वितीय चरण की मतगणना व परिणाम की घोषणा 18 जुलाई को प्रात: 9 बजे से आरंभ होगी।

MP Election 2022: मध्य प्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के लिए आरक्षण  करने की तैयारी आज होंगे आदेश - MP Election 2022 Preparations to make  reservation for Panchayat and urban
MP Panchayat Election

उल्लेखनीय है कि नगरीय निकायों के निर्वाचन दलीय आधार पर होंगे। नगर पालिक निगम के महापौर एवं नगर पालिका निगम, नगर पालिका परिषद एवं नगर परिषद में पार्षद पद का निर्वाचन प्रत्यक्ष मतदान प्रणाली से ईव्हीएम से कराया जाएगा।

New LPG Price: LPG के भाव में आयी भारी गिरावट,जानिए क्या है नया रेट

Royal Enfield की सबसे सस्ती Bullet 350 इस दिन करेगी एंटर,फीचर्स और लुक के साथ जाने कीमत

Life style News: खड़े होकर पानी पीना पड़ सकता है बहुत महँगा,क्या है पानी पिने का सही तरीका जानिए

Devar Bhabhi Dance :- देवर भाभी का रोमांटिक डांस देख दूल्हा शर्मिंदा,DJ के पास जाकर दिखाए ऐसे तेवर देखे Video

नए अवतार में धूम मचने आ रही है Maruti Suzuki New Eeco Van, देखिये फीचर्स में क्या है

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *