Friday, January 27, 2023
Homeमध्यप्रदेशMP News: भोपाल पहुँच कर योगगुरु बाबा राम देव ने CM शिवराज...

MP News: भोपाल पहुँच कर योगगुरु बाबा राम देव ने CM शिवराज सिंह चौहान से भी की मुलाकता

MP News: बाबा राम देव ने योगासन व प्राणायाम को दुनिया के कोने कोने में पहुँचाया है। आज दुनिया भर में भारत की इस क्षेत्र में एक अलग पहचान है। योगयोग विधा को जन-जन में लोकप्रिय करने वाले योगगुरु बाबा रामदेव आज यानि की बुधवार की सुबह मध्यप्रदेश की राजधानी और राजा भोज की नगरी भोपाल पहुंचे। भोपाल पहुँच कर उन्होंने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकता की। जिस दौरान दोनों के भी कुछ मुद्दों पर चर्चा भी की गई।

बाबा राम देव ने बड़े तालाब पर लोगों को योगाभ्‍यास कराया

MP News:भोपाल पहुँच कर बाबा राम देव सबसे पहले भोपाल का बड़ा तालाब देखने पहुंचे। जहाँ उन्‍होंने बड़ी झील के किनारे वोट क्‍लब पर प्रात:काल लोगों को योगाभ्‍यास भी कराया। बाबा रामदेव ने बुधवार सुबह बोट क्लब पर पतंजलि योगपीठ के सदस्यों के साथ सुबह 5:00 से 8:00 तक योग शिविर किया। इस भोपाल यात्रा के दौरान बाबा राम देव ने भोपाल की सेर भी की। साथ ही मध्यप्रदेश की राजधानी और राजा भोज की नगरी की जैम कर तारीफ भी की। उन्हें भोपाल की प्राकृतिक सुंदरता बहुत पसंद आई।

photo by google

झीलों की नगरी में बाबा राम देव ने क्रूज की सवारी का आनंद लिया

MP News:झीलों की नगरी में आने के बाद उन्‍होंने बड़ी झील में क्रूज की सवारी का आनंद भी लिया। और उन्होंने यह भी कहा की उन्हें बड़े तालाब का ये शांत और स्वक्ष वातावरण बहुत मनोहर लगा। इस अवसर पर उन्‍होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान भोपाल नगरी और यहां के नैसर्गिक सौंदर्य की मुक्‍तकंठ से तारीफ की। बाबा रामदेव ने मुख्‍यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम शिवराज से भी सौजन्‍य मुलाकात की। उनकी बातों से ऐसा लग रहा था की वे भोपाल आकर काफी खुश है। उन्होंने कहा कि आज नेशनल टूरिज्म डे है। आध्यामिक, धार्मिक, नैसर्गिक, प्राकृतिक पर्यटन की दृष्टि से यह प्रदेश और इसकी राजधानी भोपाल श्रेष्ठतम है।

Apple Watch ने भांप लिया खतरा, लेकिन प्रेग्नेंट महिला ने किया इग्नोर, सच्चाई पता चली तो खिसक गई पैरों तले जमीन

MP News: भोपाल पहुँच कर योगगुरु बाबा राम देव ने CM शिवराज सिंह चौहान से भी की मुलाकता

MP News
photo by google

इस समय वे कोई भी विवादित बयान देने से बचते रहे

MP News:बाबा रामदेव ने कहा कि भोपाल बहुत अच्छा, बहुत सुंदर है। मप्र के और भोपाल के लोग भी बहुत अच्छे हैं। बता दें इस पूरे इंटरव्यू के दौरान वह कोई विवादित बयान देने से बचते नजर आए। जब एक मीडियाकर्मियों ने जब उनसे बागेश्‍वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री के विषय में पूंछा तो उन्‍होंने चुप्‍पी साध ली और मुस्‍कराते हुए हाथ जोड़ लिए। आमतौर पर बाबा राम देव अपनी बात रखने में बिलकुल झिझकते नहीं है। वे स्पष्ट बोलना पसंद करते है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments