MP News:- विजय मार्केट के चारों धाम देख सकेंगे और कुबेरेश्वर धाम के दर्शन कर सकेंगे

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

MP News:- 26 सितंबर से शुरू हो रहे नवरात्र, राजधानी में 500 से अधिक मातारानी की झाकियां सज रहीं है। शहर के अलग-अलग स्थानों पर झाकियों को देख सकेंगे।

इनमें कई चल झाकियां होंगी। फूलों व विद्युत साज-सज्जा से पंडलों को श्रृंगारित किया जा रहा में मातारानी अलग-अलग है।

MP News:- राजधानी में कोरोना के कारण पूरे दो साल बाद 26 सितंबर से शुरू हो रहे नवरात्र की धूम रहेगी। शहरवासी भेल विजय मार्केट में चारों धाम देख सकेंगे। वहीं बिट्टन मार्केट में मां नर्मदा की परिक्रमा करेंगे।

वहीं न्यू मार्केट रोशनपुरा चौराहे पर सीहोर के पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम के दर्शन कर सकेंगे।

MP News:-इतना नहीं शहर के अलग-अलग स्थानों पर 500 से अधिक झाकियों को देख सकेंगे। इनमें कई चल झाकियां होंगी। साथ ही फूलों व विद्युत साज-सज्जा से सजे पंडलों में मातारानी अलग-अलग रूपों में विराजेंगी…

MP News
photo by google

MP News:-विजय मार्केट : बरखेड़ा की झांकी में शहरवासी बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमनोत्री के दर्शन कर सकेंगे। कोलकाता से आए 40 कलाकार झांकी के निर्माण में लगे हैं।

विजय मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष रामबाबू शर्मा ने बताया कि 20 लाख की लागत से बन रही है। इसमें साढ़े चार हजार मीटर कपड़ा, 3000 बांस, 1000 बल्लियां, एक ट्रक रीप और तीन ट्रक थमार्कल का इस्तेमाल किया जा रहा है।

MP News:-जय मां वैष्णो दुर्गा उत्सव व्यापारी संघ हाट बाजार समिति बिट्टन मार्केट की ओर से नवरात्र के लिए बनाई गई झांकी को इस बार मां नर्मदा की परिक्रमा मार्ग की प्रतिकृति के रूप में तैयार हो रही है।

समिति के संरक्षक हरिओम खटीक के अनुसार झांकी का निर्माण 40 लाख की लागत से हो रहा है।झांकी में भगवान शिव अपने पूरे परिवार के साथ रहेंगे। मां नर्मदा की परिक्रमा की झांकी बनाई जा रही है। 24 सितंबर तक झां की बन कर तैयार हो जाएगी।

MP News:- विजय मार्केट के चारों धाम देख सकेंगे और कुबेरेश्वर धाम के दर्शन कर सकेंगे

MP News:-रोशनपुरा चौराहा : न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ की ओर से इस बार सीहोर का कुबेरेश्वर धाम बनाया जा रहा है। झांकी में भगवान शिवजी के दर्शन होंगे। वहीं श्री गणेश समेत सभी देवी-देवताओं की प्रतिमाएं रहेंगी।

महासंघ के अध्यक्ष संजय वलेचा ने बताया कि झांकी का निर्माण करीब 39 लाख रुपए की लागत से किया जा रहा है।

photo by google
photo by google

झांकी के निर्माण 25 कलाकार जुटे हुए हैं। रंग-बिरंगी विद्युत साज-सज्जा आकर्षण का केंद्र रहेगी। प्रसिद्ध कथा वाचक प्रदीप मिश्रा धाम दर्शन के लिए आएंगे।

MP News:- इन्द्रपुरी में इस बार केदारनाथ धाम के रूप में झांकी सजाने का काम चल रहा है। जिसमें करीब 22 लाख रुपए खर्चा आ रहा है। हिंदू उत्सव सांस्कृतिक समिति द्वारा किया जा रहा है। इस झांकी का 40वां वर्ष है। इस झांकी को 32 बंगाली कलाकारों द्वारा तैयार कराया जा रहा है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.