Mp News: 10वीं 12वीं में जो बच्चे हुए फेल उन्हें सीएम की ये योजना करेगी पास, समझ लीजिये काम आएगा

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Mp News: भोपाल। मध्य प्रदेश में आज 10वीं-12वीं का रिजल्ट जारी हो रहा है. रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों के नाम बड़ा संदेश दिया है, उन्होंने कहा कि रिजल्ट के लिए पास होने वाले सभी छात्रों को शुभकामनाएं, लेकिन असफल होने वाले छात्र भी बिल्कुल निराश न हो, क्योंकि असफलता परिस्थितियों पर निर्भर करती है. खास बात यह है कि अगर कोई छात्र परीक्षा में फेल हो भी जाता है तो शिवराज सरकार की एक विशेष योजना उन्हें फिर से पास करा सकती है, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

रुक जाना नहीं योजना का मिलेगा लाभ 
दरअसल, अगर कोई छात्र कम नंबरों की वजह से फेल हो जाता है, तो वह ”रुक जाना नहीं योजना” के माध्यम से फिर से परीक्षा दे सकता है, खुद सीएम शिवराज ने यह बात कही है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ”मेरे प्यारे बच्चों, कई बार सफलता और असफलता परिस्थितियों पर निर्भर करती है. यदि असफल होना तो चिंता मत करना, निराश मत होना, ‘रुक जाना नहीं योजना’ अभी भी चालू है. आप तैयारी के बाद इसी साल फिर से परीक्षा दे पाओगे, आपका साल भी खराब नहीं होगा.”

Mp News इस तरह मिलता है योजना का लाभ 


मध्य प्रदेश के जो इच्छुक लाभार्थी 10वीं-12वीं की बोर्ड की परीक्षा दोबारा देना चाहते है, तो वह मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की Official Website पर जाकर Online Application Form भर सकते है और इस MP Board Ruk Jana Nahi का लाभ उठा सकते है. यह परीक्षा राज्य सरकार द्वारा साल में 2 बार आयोजित की जाती है. इस योजना का लाभ राज्य के सिर्फ वही छात्र-छात्राओं उठा सकते है, जो मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं 12वीं की बोर्ड की परीक्षा को पास करने में असफल हुए है. रिजल्ट जारी होने के बाद योजना से जुड़ी पूरी जानकारी स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी की जाएगी. 

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें