Sunday, February 5, 2023
Homeमध्यप्रदेशMP News: मध्य प्रदेश में कुत्ता मालिकों पर टैक्सलगेगा टैक्स 1 अप्रैल...

MP News: मध्य प्रदेश में कुत्ता मालिकों पर टैक्सलगेगा टैक्स 1 अप्रैल से लागू होगा नियम

MP News: मध्य प्रदेश के सागर नगर निगम ने सर्वसम्मति से तय किया है कि शहर में नागरिकों की सुरक्षा और स्वच्छता के लिए कुत्ता मालिकों से टैक्स वसूला जाए यह प्रदेश का पहला शहर होगा जो कुत्ता मालिकों पर टैक्स लगाने की तैयारी कर रहा है।

MP News
photo by google

MP News: सागर नगर निगम अब कानून भी दो की सलाह के आधार पर या नया कानून बनाएगा इसे 1 अप्रैल से लागू किया जाएगा सागर नगर निगम आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि शहर में पालतू कुत्ते भी खुले में गंदगी करते हैं

इस वजह से सागर के सभी वार्डों में पालतू कुत्ते के रजिस्ट्रेशन वैक्सीनेशन और टैक्स लगाने की शक्ति की जाएगी

सागर नगर निगम के अध्यक्ष बिंद्राबन अहिरवार ने कहा कि शहर के पार्षदों ने फैसला सर्वसम्मति से लिया है कि नगर निगम के लिए टैक्स कोई बड़ी बात नहीं है।

लेकिन शहर के लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण बात है हालांकि कुत्ता मालिकों ने इस टैक्स को अनुचित करार दिया है।

MP News: मध्य प्रदेश में कुत्ता मालिकों पर टैक्सलगेगा टैक्स 1 अप्रैल से लागू होगा नियम

टैक्स लगाए तो पार्क भी बनवाएं

MP News: सागर की रहने वाली कुत्ते के मालिक लवलेश चौधरी ने कहा कि टैक्स लगाने के बजाय नगर निगम को ऐसी जगह बनानी चाहिए जहां कुत्तों को ले जाया जा सके या गलत है हम कुत्तों को अपनी सुरक्षा के लिए रखते हैं।

अगर नगर निगम को लगता है कि कुत्ते पालने के लिए टैक्स लगाना है तो उसे घुमाने के लिए पार्क बनवाना चाहिए एक और कुत्ता मालिक ने इस फैसले को बेहूदा बताया है। उनका कहना है कि पालतू कुत्तों पर टैक्स लगाना अनुचित है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments