Monday, February 6, 2023
Homeमध्यप्रदेशMP News: जल्द ही प्रदेश के सड़कों पर चलेंगी पर्यटक टैक्सी, जल्द...

MP News: जल्द ही प्रदेश के सड़कों पर चलेंगी पर्यटक टैक्सी, जल्द ही कर सकेंगे बुकिंग  

MP News भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार पर्यटकों (Tourists) को एक तोहफा देने जा रही है। दरअसल, मध्य प्रदेश के कई शहरों में पर्यटन सुविधा में और भी ज्यादा विकास करने के लिए शासन ने एक नई पहल की है, मध्य प्रदेश के कई शहरों में पर्यटन टैक्सी (tourist taxis ) को चलाया जाएगा।

टैक्सियों को ओला और उबर (ola and uber) के तर्ज पर राज्य पर्यटन विकास निगम (State Tourism Development Corporation) के द्वारा संचालित की जाएगा। पूरी व्यवस्था की जिम्मेदारी राज्य पर्यटन विकास निगम की होगी। इस योजना की शुरुआत जल्द ही मध्यप्रदेश के कई बड़े शहरों से होने जा रही है। पर्यटकों के साथ आम नागरिकों को भी इसका फायदा होगा।

MP News, source of google

MP News बता दें की योजना के प्रथम चरण की शुरुआत मध्य प्रदेश के चार बड़े शहरों से की जाएगी। इस लिस्ट में भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर शामिल है। मध्यप्रदेश में सबसे पहले इन्हीं शहरों में पर्यटन टैक्सी की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। अक्सर देखा जाता है कि जब भी पर्यटक मध्यप्रदेश के प्रदेश में घूमने आते हैं, उन्हें आने-जाने की काफी दिक्कत होती है, उनकी इसी समस्या को देखते हुए सरकार ने मध्य प्रदेश में पर्यटन टैक्सीयों  को चलाने का निर्णय लिया है। इसकी बुकिंग ऑनलाइन होगी।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments