Tuesday, February 7, 2023
HomeभोपालMP News Presidential election date announced नगरपालिका और नगर पंचायतों में अध्यक्ष...

MP News Presidential election date announced नगरपालिका और नगर पंचायतों में अध्यक्ष पद पर चुनाव की तिथि घोषित

MP News Presidential election date announced : भोपाल। मध्यप्रदेश में परिणाम आने के बाद अब अध्यक्ष पद के लिए कवायद शुरू हो गई है। इसे लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष निर्वाचन कार्यक्रम जारी हो गया है। जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए कलेक्टर पीठासीन अधिकारी होंगे। नगरपालिका और नगर पंचायतों में अध्यक्ष पद पर चुनाव की तिथि घोषित कर दी गई है। चुनाव 24 जुलाई से 29 जुलाई तक किए जाएंगे।

तारिखों का हुआ ऐलान
MP News Presidential election date announced : ग्राम पंचायत के उप सरपंच के निर्वाचन के पहले चरण के लिए 24 जुलाई को चुनाव होगा। और दूसरे चरण के लिए 25 जुलाई और तीरसे चरण के लिए 26 जुलाई 2022 को चुनाव होगा। इसी तरह जनपद पंचायत के अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष के निर्वाचन के लिए पहले चरण के लिए 27 जुलाई और दूसरे चरण के लिए 28 जुलाई को चुनाव होगा। जिला पंचायत के अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष के निर्वाचन के लिए सम्मिलन 29 जुलाई को होगा। सामान्य सभा की बैठक में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चयन किया जाएगा।

बाकि बचे निकाय में चुनाव की तैयारी शुरू
MP News Presidential election date announced : मध्यप्रदेश में अब बाकि बचे 44 नगरीय निकाय में चुनाव करवाने निर्वाचन आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है। सितंबर में 14 नगरपालिका और 23 नगर परिषदों का कार्यकाल पूरा होगा। जिसमें सारणी, झाबुआ, अलीराजपुर, नेपानगर जुन्नारदेव, मंडला, नैनपुर, शहडोल, कोतमा और पाली शामिल है। नव गठित मतदाता सूची तैयार करने के लिए कार्यक्रम घोषित किए गए हैं। जिसके लिए अगले महीने तक नगर निकायों की सूची तैयार हो जाएगी। नगरीय विकास और आवास विभाग द्वारा अगले महीने बोर्ड और अध्यक्ष पद के लिए आरक्षण की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments