MP News:कमलनाथ ने ट्वीट में लिखा फसल की खरीदी को ले कर CM पर सादा निसाना

0
80
photo by google

MP News: मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ अये दिन किसी न किसी मुद्दें पर CM शिवराज को घेरते रहते है। अब पूर्व मुख्यमंत्री ने किसानो के मुद्दे पर शिवराज सिंह चौहान को घेरते हुए किसानों के मुद्दे पर घेरते हुए लगातार कई ट्वीट किये है। कमलनाथ के शिवराज पर आरोप लगाए की किसानो को फसल बिक्री में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

MP News: लेकिन ऐसी गंभीर समस्या पर सरकार का बिलकुल ध्यान नहीं है। कमलनाथ ने कहा की ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों की मदद करने के सिर्फ दावे मध्यप्रदेश सरकार कर रही है। वहीँ दूसरी ओर मंडी में किसान फसल की बिक्री भी नहीं कर पा रहे है।

MP News:कमलनाथ ने ट्वीट में लिखा की ” शिवराज जी आप कहा करते थे कि किसान का गेहूं तो क्या, मिट्टी तक 2100 रुपए क्विंटल में बिकवा देंगे।लेकिन आज तो मध्य प्रदेश के किसानों से गेहूं और चना की फसल क्रय करने के मामले में आपकी सरकार का रवैया अत्यंत असंवेदनशील और किसान विरोधी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 मार्च को सरकार ने आदेश जारी कर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद पर रोक लगा दी थी। जिससे बड़ी संख्या में मंडी पहुंचे किसानों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा। अब 28 मार्च को दोबारा खरीद शुरू करने का आदेश जारी किया गया है।”

MP News:कमलनाथ ने ट्वीट में लिखा फसल की खरीदी को ले कर CM पर सादा निसाना

MP News:“यह शिकायत भी मिल रही है कि कहीं किसानों से सिर्फ 25 क्विंटल तक ही खरीद की जा रही है, कहीं 40 क्विंटल की खरीद कही जा रही है, कहीं FAQ का बहाना बनाकर किसानों को लौटाया जा रहा है। किसान पहले से ही ओलावृष्टि और अतिवृष्टि के कारण बुरी तरह परेशान है। उन्हें अब तक अपना मुआवजा नहीं मिला है। ऐसे में समर्थन मूल्य पर उपार्जन की प्रक्रिया को लेकर भ्रम फैलाकर सरकार किसान की समस्या को कई गुना बढ़ा रही है।

मैं मुख्यमंत्री से निवेदन करता हूं कि सभी किसानों का संपूर्ण अनाज खरीदा जाए और इसमें किसी तरह की दलाली और लालफीताशाही ना होने दी जाए”

MP News
photo by google

MP News:मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनावो में अब कुछ ही महीनो का समय बचा है। ऐसे में CM शिवराज और मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के बीच जुबानी जंग तेज़ हो गयी है। पिछले कई दिनों से इन दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर कई गंभीर आरोप लगाए है। एक तरफ CM शिवराज कमलनाथ से तीखे सवाल पूछ रहे है तो दूसरी ओर कमलनाथ भी शिवराज सिंह चौहान पर हमला करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते है। फ़िलहाल इन दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज़ हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here