Tuesday, February 7, 2023
Homeमध्यप्रदेशMP News: ऐतिहासिक स्थलों की सैर करेंगे विदेशी मेहमान 16-17 जनवरी को...

MP News: ऐतिहासिक स्थलों की सैर करेंगे विदेशी मेहमान 16-17 जनवरी को भोपाल में होगा विशेष सम्मेलन

MP News:G20 भोपाल में 16-17 जनवरी को होगा विशेष सम्मेलन, ऐतिहासिक स्थलों की सैर करेंगे विदेशी मेहमान आर्थिक नगरी इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद अब राजधानी भोपाल में 16 व 17 जनवरी को जी20 सम्मेलन होगा. इस सम्मेलन में जी20 सदस्य देशों के 170 से अधिक मंत्री व प्रतिनिधि भोपाल आएंगे. जहां तक आयोजन की बात है तो राज्य सरकार ने देशी और विदेशी दोनों मेहमानों को राजधानी भोपाल ले जाने की भी योजना बनाई है. इस योजना के तहत मेहमान राजधानी भोपाल के ऐतिहासिक स्थलों के भ्रमण पर जाएंगे।

photo by google

दो वरिष्ठ अधिकारियों ने समीक्षा की

MP News: जी20 सम्मेलन राजधानी भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में होगा। इस सम्मेलन का विषय “थिंक 20 गवर्नेंस विद लाइफ, वैल्यू एंड वेलबींग” है। एक दिन पूर्व मध्य प्रदेश के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने मंत्रालय में जी-20 सम्मेलन की व्यवस्थाओं की समीक्षा की, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए कि देश-विदेश से आने वाले अतिथियों का विशेष ध्यान रखा जाए. .

वे इन जगहों का दौरा करते हैं

MP News: ऐतिहासिक स्थलों की सैर करेंगे विदेशी मेहमान 16-17 जनवरी को भोपाल में होगा विशेष सम्मेलन

photo by google

MP News: जी-20 सम्मेलन में देश-विदेश से आने वाले प्रतिनिधियों को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मध्यप्रदेश की संस्कृति और ऐतिहासिक विरासत से रूबरू कराने की व्यवस्था की गई। ये प्रतिनिधि सांची के यूनेस्को विश्व विरासत स्थल के दौरे में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा भोपाल में जनजातीय संग्रहालय, मानव संग्रहालय, भारत भवन, शौर्य स्मारक आदि बनाने की योजना है।

भोपाल के बाद खजुराहो में आयोजन

MP News
photo by google

MP News: बता दें कि भारत 1 दिसंबर 2022 से 30 नवंबर 2023 तक G20 की अध्यक्षता करेगा। इस दौरान 13, 14 और 15 फरवरी को इंदौर समेत देश के अन्य शहरों में कृषि पर जी20 वर्किंग ग्रुप की बैठकें होंगी। फिर 23, 24 और 25 फरवरी 2023 को खजुराहो में G.20 कल्चरल वर्किंग ग्रुप की बैठकें होंगी. छतरपुर जिले के खजुराहो स्थित महाराजा छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर में अनेक सभाओं का आयोजन किया जाएगा.

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments