Monday, February 6, 2023
Homeमध्यप्रदेशMP News:सीएम ने मध्य प्रदेश में फिर बदले कई नाम, ...

MP News:सीएम ने मध्य प्रदेश में फिर बदले कई नाम, स्मार्ट पार्क से लेकर स्मार्ट रोड तक का

MP News:  में फिर बदले गए नाम, स्मार्ट पार्क से लेकर स्मार्ट रोड तक सभी का नाम बदल कर शिवराज सिंह चौहान ने दिया ये नया नाम मध्य प्रदेश की लाड़ली लक्ष्मी योजना के बारे में आप सब जानते होंगे पर अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी पथ और लाड़ली लक्ष्मी वाटिका भी भोपाल में ला रहे है मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवम्बर के पहले सप्ताह में कई सारे आयोजन आयोजित किये जायेगे जिसमे की आज के दिन लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के तहत रखा गया है आज प्रदेश के मुखिया के द्वारा कई आयोजनों में शिरकत की गयी।

हर जिले में बनेगा लाड़ली लक्ष्मी पथ

MP News:मध्य प्रदेश के मुख्या मंत्री द्वारा आज एक बड़ी घोषणा सुनने को मिली है प्रदेश के मुखिया ने भोपाल के भारत माता चौराहे पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा की भारतमाता चौराहे से पॉलिटेक्निक चौराहे तक जाने वाली स्मार्ट रोड का नाम बदल कर लाड़ली लक्ष्मी पथ करने की घोषणा कर दी है. अभी तक यह रोड स्मार्ट रोड के नाम से जानी जाती थी. इतना ही नहीं बल्कि अब हर जिले में लाड़ली लक्ष्मी पथ बनाया जाएगा

MP News:सीएम ने मध्य प्रदेश में फिर बदले कई नाम, स्मार्ट पार्क से लेकर स्मार्ट रोड तक का

MP News
photo by google

स्मार्ट रोड की क्या है जरुरत

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषण में कहा कि आखिर हमे स्मार्ट रोड नाम की क्या जरूरत है ? चलो इसे बदल कर हम लाड़ली लक्ष्मी पथ कर रहे हैं. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी ऐलान किया कि मध्य प्रदेश के हर जिले में लाड़ली लक्ष्मी पथ बनाया जाएगा.

रोड ही नहीं अब स्मार्ट पार्क को भी दिया ये नाम

MP News: लाड़ली लक्ष्मी पथ की घोषणा करने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली लक्ष्मी बेटियों के साथ टीटी नगर स्टेडियम के पास स्मार्ट पार्क में पौधा रोपण भी किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहाँ पर भी एक बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने टी टी नगर स्थित स्मार्ट पार्क का नाम बदल कर लाड़ली लक्ष्मी वाटिका नाम रख दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की बेटियां हमारे लिए सबसे खास हैं लिहाजा उनके नाम पर जितने स्थल हों उन्हें उतनी खुशी होगी.

आपने भाषण में कही कई बाते

MP News: मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेश भर में एक सप्ताह तक अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. आज राजधानी भोपाल में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के तहत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. भारत माता चौक पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बेटियों के साथ मंच पर बैठे नजर आए.

MP News: सीएम ने इस मौके पर कहा वर्षों पहले जो सपना देखा था वो आज पूरा हो रहा है. आज का दिन मेरी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण दिन है. बड़े लोग और महापुरुषों के नाम पर तो रोड का नाम रखने की परंपरा थी. लेकिन आज भारत माता चौराहे से पॉलिटेक्निक रोड तक का नामकरण किया है. अब ये स्मार्ट रोड नहीं लाड़ली लक्ष्मी पथ होगा. बेटियों के सम्मान से बड़ा और कोई सम्मान नहीं है. सीएम ने कहा सभी 52 जिलों में लाड़ली लक्ष्मी पथ होंगे.

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments