MP Crime News in hindi today: नाबालिग की कीमत 2 लाख रुपये, मां, बांप ने 50,000 लेकर करा दी शादी; केस दर्ज

GOOGLE IMAGE

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

crime news in hindi todayमध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक नाबालिग की खरीद-फरोख्त का मामला सामने आया है। आरोप है कि परिजनों ने 16 साल की बेटी का रतलाम के युवक से 2 लाख रुपये में सौदा किया और 50 हजार रुपये लेकर शादी करा दी। किसी ने इस बात की जानकारी चाइल्ड लाइन के नंबर  (1098) पर कॉल कर के दे दी। चाइल्ड लाइन ने गांव जाकर नाबालिग के माता-पिता से पूछताछ की ओर  2 महीने पड़ताल के बाद चाइल्ड लाइन के प्रतिवेदन पर पुलिस ने मां-बाप समेत 6 लोगों पर FIR दर्ज किया है। 

GOOGLE IMAGE

चाइल्ड लाइन समन्वयक रश्मि बिल्लोरे के मुताबिक 6 जनवरी को एक अज्ञात कॉलर ने हेल्पलाइन 1098 फोन किया। उसने बताया कि खंडवा के गांव टिगरिया फेल की रहने वाली एक नाबालिग लड़की को उसके परिवार वालों ने बेच दिया है। 

चाइल्ड लाइन की टीम ने गांव टिगरिया में कई लोगों से पूछताछ की तब जाकर पता चला कि गांव के गयाप्रसाद धिमान ने अपनी बेटी की शादी रतलाम में कराई है। आधार कार्ड व अन्य दस्तावेजों की बारीकी से जांच की तो वह नाबालिग निकली। जब इस मामले की परतें खुलने लगी तब पता चला कि 2 लाख रुपए में सौदेबाजी कर बेटी को बेचा गया है। 

बाल कल्याण समिति ने कराया रेस्क्यू

चाइल्ड लाइन इस मामले को सीडब्ल्यूसी के समक्ष ले गई सीडब्ल्यूसी समिति के सदस्यों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस की सहायता से नाबालिग का रेस्क्यू की तैयारी की गई फिर पुलिस और चाइल्डलाइन की टीम ने रतलाम में दबिश देकर कार्रवाई की है।

बिचौलिए ने 2 लाख में किया था सौदा

चाइल्ड लाइन की समन्वयक बिल्लोरे ने बताया कि नाबालिग की मां से संजय नगर में रहने वाले बिचौलिये गिरधर ने संपर्क किया। रुपये लेकर लड़की की शादी कराने की बात पक्की हुई तो बिचौलिये गिरधर ने अपनी सहयोगी राजस्थान निवासी पूनम जैन से संपर्क किया। पूनम ने रतलाम के बडोदिया गांव में रहने वाले ओमप्रकाश और उसके पिता नंदराम से संपर्क कर रिश्ते की बात पक्की कर 2 लाख रुपये में सौदा किया और 50 हजार रुपये लेकर शादी करा दी।

पुलिस ने 6 के खिलाफ किया अपराध दर्ज

थाना कोतवाली टीआई बलजीत सिंह बिसेन ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को आरोपी बनाया है। इनमें नाबालिग के पिता, मां वा रिश्तेदार पूनम जैन निवासी दलोट राजस्थान, बिचौलिया गिरधर उर्फ अजय लेवारिकर निवासी संजय नगर खंडवा और शादी करने वाले दूल्हे ओमप्रकाश और उसके पिता नंदराम निवासी ग्राम बडोदिया जिला रतलाम पर भी केस दर्ज किया है।

Entertainment News: आखिर क्यों Social Media पर ट्रोल हुए Karina- Saif, बेटे तैमूर के साथ आए थे नजर

Irctc Tourism: भारतीय रेलवे कम दाम में करा रहा धार्मिक स्थानों की यात्रा, जाने रेलवे के विशेष पैकेज में क्या है खास

GST Tax Slab: टैक्स स्लैब में होगा बड़ा बदलाव, 5% वाले स्लैब को बढ़ाकर 8% करेगी सरकार! छूट में भी कटौती

Ayodhya Ram Mandir:राम मंदिर निर्माण की सुरक्षा में तैनात सिपाही की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत।

GST Tax Slab: टैक्स स्लैब में होगा बड़ा बदलाव, 5% वाले स्लैब को बढ़ाकर 8% करेगी सरकार! छूट में भी कटौती

NMDC recruitment 2022: एनएमडीसी लिमिटेड में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 29 पदों पर निकली भर्ती, देखिए डिटेल्स

Baroda UP Bank Recruitment: बड़ोदा यूपी बैंक में 205 पर भर्ती, 9000 रुपए सैलरी, barodaupbank.in पर करें आवेदन

Sapna Choudhary : सतना आई सपना चौधरी की तबीयत बिगड़ी, रीवा के संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल में कराया भर्ती

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें