MP CM SHIVRAJ SINGH 13 जिलों को मिलेगा लाभ

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नए साल 2022 में प्रदेश की शिवराज सरकार (MP Shivraj Government) ने बड़ा फैसला लिया है। शिवराज सरकार ने हाउसिंग बोर्ड को बडी जिम्मेदारी सौंपी है, इसके तहत बोर्ड 455 करोड़ की लागत के आयुष मिशन के लिए 13 जिलों में निर्माण कार्य करेगा।इसके तहत हर जिले के लिए 35 लाख रुपए प्रति विंग स्वीकृति दी गई है। इसके अलावा ग्वालियर स्थित फॉर्मेसी कॉलेज के लिये 94 लाख 94 हजार की राशि स्वीकृत की गई है।

Multiple Credit Cards Benefits:एक से अधिक क्रेडिट कार्ड रखने से फायदे या नुकसान..?

म.प्र. हाउसिंग बोर्ड एवं अधोसंरचना मंडल के आयुक्त भरत यादव ने बताया कि प्रदेश के 13 जिलों में आयुष विभाग  (ayush department mp)  ने पंचकर्म चिकित्सा केन्द्रों के निर्माण कार्य का दायित्व मप्र हाउसिंग बोर्ड को सौपा गया है। 35 लाख रुपये प्रति विंग के मान से निर्माण के लिये स्वीकृत किये गये हैं। इस प्रकार 13 जिलों में 455 करोड़ की राशि निर्माण कार्य पर व्यय की जायेगी। इन 13 जिलों में भिण्ड, अलीराजपुर, आगर-मालवा, रीवा, अनूपपुर, बैतूल, भोपाल, धार, बुरहानपुर, मुरैना, उज्जैन, सिंगरौली एवं खण्डवा जिलों में निर्माण कार्य किये जायेंगे।

आयुक्त भरत यादव ने बताया कि इसके अलावा ग्वालियर स्थित फॉर्मेसी कॉलेज के लिये 94 लाख 94 हजार की राशि स्वीकृत की गई है। म.प्र. हाउसिंग बोर्ड (MP Housing Board) द्वारा विगत समय से मध्यप्रदेश में उत्कृष्ट भवन निर्माण की श्रंखला प्रारंभ की गई है। ग्वालियर के सूर्य नगर में निर्मित आवासीय योजना के अंतर्गत 13,417 करोड़ की लागत से 191 आवासों का निर्माण किया है। इनमें भवन का मूल्य अधिकतम 25 लाख 83 हजार रुपये है।

Maruti की Ertiga MPV हो गई मँहगी,पढ़िए वर्तमान कीमत

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *