MP breking news:Gold Price Today सोना हुआ और महंगा पंहुचा 54,000 के करीब,चांदी भी 69,000 के पार,और वृद्धि हो सकती है

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Gold Price Today: सोना हुआ और महंगा पंहुचा 54,000 के करीब,चांदी भी 69,000 के पार,और वृद्धि हो सकती है रुपये में तेज गिरावट के कारण और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमती धातुओं की मजबूत कीमतों के कारण, सोमवार को सोने बहुत महंगा था। चांदी में बड़ी वृद्धि हुई थी। डॉलर की तुलना में, रुपया 84 पैसे की कमी के साथ 77.01 (अस्थायी) के स्तर पर बंद हुआ।

google imaghe

कल सोने और चांदी की कीमत बढ़ी है। मजबूत अंतरराष्ट्रीय वस्तुओं की कीमतों और रुपये में तेज गिरावट के कारण, सोमवार (सोने की कीमत आज) सोने की कीमत 1,298 रुपये की गिरावट के साथ 53,784 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई। पिछले व्यवसाय में सोना 52,486 रुपये प्रति 10 ग्राम था। चांदी की कीमत आज भी 69,067 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 1,910 रुपये से बढ़कर 70,977 रुपये प्रति किलो हो गई।

gooogle image
google image

सोमवार को, रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 84 पैसे की कमी के साथ 77.01 (अस्थायी) पर बंद हुआ। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के सिक्का के साथ, $ 1,996 प्रति औंस और एक चांदी के फ्लैट $ 25.81 प्रति औंस के लिए। एचडीएफसी सिक्योरिटीज (कमोडिटीज) के मुख्य विश्लेषक तपन पटेल ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के कारण, सोमवार को सोने में 2,000 डॉलर प्रति औंस हो गया था।


मिलवुड केन इंटरनेशनल के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी निवेश सलाह फर्म, निश भट्ट ने कहा, यूक्रेनी युद्ध के देशों और क्षेत्रों पर इसका असर पड़ रहा है। चूंकि यूरोपीय देश तेल आयात पर प्रतिबंध मानते हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका ने कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि की है, कच्चे तेल की कीमतों में 14 वर्षों तक कच्चे तेल की कीमतों का व्यापार किया है। रूस एक प्रमुख तेल उत्पादक और निर्यातक है।

रूस के तेल प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेल की कीमतों को कम कर देंगे। बढ़ती तेल की कीमतों में तेल की कीमतों में वृद्धि होगी, मुद्रास्फीति भारत जैसे तेल के निर्यात में वृद्धि करेगी। उन्होंने कहा कि बढ़ती तेल की कीमतों में कमी आएगी। मुद्रास्फीति इंगित करती है कि कच्चे तेल की कीमतें वर्तमान में कम नहीं होगी, हम मुद्रास्फीति को लंबे समय तक देख सकते हैं।

Dharm news in hindi: घर के इस हिस्से को रखेंगे खाली तो धन से भरी रहेगी तिजोरी, होगी आर्थिक उन्नति

Life style news in hindi:इस तरह करें सत्तू के उपयोग और पाएं सेहत के जबरदस्त फायदें

शरीर के 7 चक्र जिन्हें जानकर पुरानी बीमारियों का भी हो सकता है इलाज, जानें इनकी जगह

Online Education:ऑनलाइन पढ़ाई के लिए सरकार फ्री में दे रही 3 महीने का रिचार्ज

Baroda UP Bank Recruitment: बड़ोदा यूपी बैंक में 205 पर भर्ती, 9000 रुपए सैलरी, barodaupbank.in पर करें आवेदन

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *