Tuesday, February 7, 2023
HomeमनोरंजनMonika O My Darling मूवी ने शुरुआती कुछ पालो में ही जीता...

Monika O My Darling मूवी ने शुरुआती कुछ पालो में ही जीता दर्शको का दिल

Monika O My Darling मूवी ने किया दर्शको को घायल पूरे सस्पेंस के जाल से जीता दर्शको का दिल, इस प्रकार की फिल्म का था इन्तजार बॉलीवुड की लगातार फ्लॉप होती फिल्मो को देखते हुए ऐसा लग रहा है की बॉलीवुड अब अँधेरे की तरफ जा रहा है ऐसा लग रहा है

की बॉलीवुड में अब कोई भी बेहतरीन स्क्रिप्ट नहीं बची है लेकिन इस अंधेरे में एक रौशनी का दिया बन कर साबित हो सकती है राजकुमार राव की नेटफ्लिक्स पर आने वाली ये फिल्म ” मोनिका ओ माय डार्लिंग ” सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर है ये फिल्म, बड़े दिनों से इस टाइप की मूवी का है इन्तजार

Monika O My Darling मूवी ने शुरुआती कुछ पालो में ही जीता दर्शको का दिल

photo by google

Monika O My Darling “मोनिका ओ माई डार्लिंग” के शुरुआती मिनटों में मोनिका (हुमा कुरैशी) जब जयंत अरखेड़कर (राजकुमार राव) को बताती है कि वह उससे प्रेग्नेंट है, तभी जयंत का फोन बजता है. मोनिका कहती है, ‘तू जिम्मेदारी तो उठाएगा नहीं, फोन ही उठा ले.’ फोन है जयंत की मंगेतर निक्की (आकांक्षा रंजन कपूर) का. निक्की उस यूनिकॉर्न रोबोटिक्स कंपनी के मालिक सत्यनारायण अधिकारी की बेटी है, जिसमें जयंत को अभी-अभी प्रमोशन मिला है और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में जगह भी. तभी आप समझ जाते हैं कि कहानी में सस्पेंस की बुनियाद रख दी गई है.

हर एक सीन में है सस्पेंस

Monika O My Darling लेकिन यह सस्पेंस तब बुरी तरह चौंकाता है जब एक होटल में जयंत, अधिकारी का बेटा निशिकांत (सिकंदर खेर) और कंपनी का अकाउंटेंट अरविंद (भगवती पेरूमल) मिलते हैं. जयंत को पता चलता है कि मोनिका इन दोनों को भी यह कहते हुए फंसा रही है कि उसके पेट में इनका बच्चा है!

अब क्या किया जाएॽ तीनों मिलकर तय करते हैं कि उन्हें मोनिका से खतरा है और किसी दिन वह उनकी जिंदगी खतरे में डाल देगी. अतः बेहतर है कि मोनिका का कत्ल करके ठिकाने लगाया जाए. फुलप्रूफ प्लान बनता है और एक रात उस पर अमल भी होता है. मगर अगले दिन मोनिका ऑफिस की मीटिंग में पहुंचती है और फिर एक के बाद एक हत्याओं का सिलसिला शुरू होता है! आखिर यह क्या मामला हैॽ

शानदार संगीत ने डाली फिल्म में अलग जान


photo by google

Monika O My Darling मोनिका ओ माई डार्लिंग में कुछ-कुछ मिनटों में आते ट्विस्ट एंड टर्न दर्शक को आराम से नहीं बैठने देते. पटकथा और एडिटिंग भी कहानी की तरह चुस्त-दुरुस्त है. संगीत गुजरे जमाने का टच लिए हुए है. काफी दिनों बाद ऐसी फिल्म मिली है, जिसका बैकग्राउंड म्यूजिक और गाने कहानी के साथ कदमताल करते हुए अपना एहसास सीन-दर-सीन कराते हैं.

यह ऐसी फिल्म है, जिसके बारे में आप किसी से भी कह सकते हैं, जरूर देखना. मर्द को दर्द नहीं होता (2018) जैसी फिल्म बना चुके निर्देशक वासन बाला का काम सधा हुआ है और उन्होंने एक-एक सीन को खूबसूरती से जमाया है. वह कहीं भी कहानी पर पकड़ ढीली नहीं पड़ने देते हैं.

बॉक्स ऑफिस के लायक है ये फिल्म

Monika O My Darling मोनिका ओ माई डार्लिंग जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस के लिए है. लेकिन यह फिल्म डायरेक्ट नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है. निश्चित ही सिनेमाघरों के साथ ओटीटी को भी आज अच्छे कंटेंट की जरूरत है. अगर मोनिका ओ डार्लिंग जैसी कहानियों पर गंभीरता से काम हो तो तय है कि हिंदी के दर्शक वापस अपने सिनेमा की तरफ लौट सकते हैं.

एक एक किरदार ने निभाई अहम भूमिका


photo by google

Monika O My Darling यहां पूरा फोकस कहानी पर है और इसके एक-एक किरदार पर काम किया गया है. कहानी के दूसरे हाफ में एसीपी नायडु के रूप में राधिका आप्टे की एंट्री होती है और वह पूरे तनावपूर्ण माहौल में हल्के-फुल्के कॉमिक अंदाज में अपनी मौजूदगी के साथ अलग पहचान बनाती हैं.

Monika O My Darling सिकंदर खेर शुरुआत में थोड़ी देर के लिए हैं, लेकिन उनका परफॉरमेंस दमदार है. वह बताते हैं कि उनमें दम है, लेकिन सवाल अच्छे किरदार चुनने का है. किसी भी एक्टर के करियर में उनके फिल्मों के चयन का बड़ा हाथ होता है. खंडाला की एक होटल में, जहां सिकंदर मोनिका के मर्डर के प्लान के लिए राजकुमार और भगवती को बुलाते हैं, वह सीन बढ़िया बना है. इसमें सिकंदर शानदार काम करते दिखे हैं.

डबल एक्सल के मुकाबले हुमा ने किया जबरदस्त रोल

Monika O My Darling
photo by google

Monika O My Darling इस OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने वाली इस फिल्म में राजकुमार राव लीड करते नजर आ रहे है साथ ही उन्हें बाकी कलाकारों का भी बखूबी साथ मिला है। खास तौर पर हुमा ने अपना मोनिका का किरदार बखूबी निभाया है और एक अलग छाप छोड़ी है। पिछले हफ्ते हुमा की फिल्म डबल एक्सएल रिलीज हुई थी. उसके मुकाबले उन्होंने इस फील में बहुत ही बढ़िया काम किया है। फिल्म की ओपनिंग में उनका डांस बढ़िया है, वह खूबसूरत दिखी हैं और इस गाने ‘ये एक जिंदगी’ को आप बार-बार देख सकते हैं.

जापानी टीवी शो से है प्रेरित

मोनिका ओ माई डार्लिंग जापानी टीवी सीरीज ब्रूतुस ना शिंजो (2011) का हिंदी फिल्म रूपांतरण है. यह सीरीज इसी नाम के एक नॉवेल पर आधारित है. अंधाधुन (2018) के राइटर योगेश चंदेकर ने यह रूपांतरण किया है और वह अपने काम में सफल हैं. निश्चित ही इस समय बॉलीवुड कहानियों के संकट के दौर से गुजर रहा है और लोगों ने रीमेक फिल्मों से किनारा कर लिया है.

सभी फिल्मो में भी की जा रही इन्ही चीजों की गुंजाईश

Monika O My Darling मगर मोनिका ओ माई डार्लिंग की तरह कहानियों का चयन हो और उनके रूपांतरण पर मेहनत हो, तब ये फिल्में दर्शकों को पसंद आ सकती हैं. वीकेंड में अगर आपके पास समय और नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन है तो आप कह सकते हैं, मोनिका ओ माई डार्लिंग.

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments