Saturday, January 28, 2023
Homeराष्‍ट्रीयMiss Universe: – ब्यूटी पेजेंट में 2023 से भाग ले सकेंगी शादीशुदा...

Miss Universe: – ब्यूटी पेजेंट में 2023 से भाग ले सकेंगी शादीशुदा महिलाएं, जानिए किन नियमों में किए गए हैं बदलाव Miss Universeपूरी खबर

Miss Universe:मिस यूनिवर्स 2023 मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है। अभी तक विवाहित महिलाएं या जन्म देने वाली माताएं मिस यूनिवर्स पेजेंट में भाग नहीं ले सकती थीं, लेकिन अब पेजेंट के लिए योग्यता में बदलाव किया जा रहा है।

Miss Universe: वैवाहिक या पेरेंटल स्टेटस 2023 से पेजेंट के प्रतिभागियों के लिए योग्यता का मानदंड नहीं होगा. अब तक, मिस यूनिवर्स ( Miss Universe) प्रतियोगिता में एक अनिवार्य शर्त थी कि विजेता को अविवाहित  (unmarried )रहना था और जब तक उसके सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज था, तब तक इस स्थिति को बनाए रखना था।

माताओं को ऐतिहासिक रूप से अब तक प्रतियोगिता से बाहर रखा गया है, और मिस यूनिवर्स ( Miss Universe ) विजेता को मिस यूनिवर्स के रूप में सेवा करने तक मां बनने से बचना पड़ा है।

Miss Universe:
Miss Universe: photo by google

Miss Universe:मिस यूनिवर्स ( Miss Universe ) 2020 रह चुकीं मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने नियम बदलने की तारीफ की। साथ ही पुराने नियमों को अवास्तविक कहा जाता है। इनसाइडर (insider ) के साथ एक साक्षात्कार में, मेज़ान ने इसका उल्लेख करते हुए कहा, “मैं वास्तव में प्यार करता हूँ कि यह हो रहा है।

जैसे-जैसे समाज बदलता जा रहा है और महिलाएं नेतृत्व की स्थिति ले रही हैं जहां केवल पुरुष ही थे, अब प्रतिस्पर्धा के लिए अपने नियमों को बदलने और महिलाओं को परिवार में मौका देने का समय है।”

https://youtu.be/PD9oXRjxkNk

Miss Universe:मेजा ने दिशा-निर्देशों को अब तक sexist और अवास्तविक ( unreal ) बताया। मेजा ने कहा, “कुछ लोग नए दिशानिर्देशों के खिलाफ हैं क्योंकि वे एकल सुंदर महिलाओं को जीतना चाहते हैं जो रिश्तों के लिए उपलब्ध हैं, और बाहर से इतनी परिपूर्ण दिखती हैं कि लगभग सभी के लिए उन्हें ढूंढना मुश्किल है। पहली बात सेक्सिस्ट है और दूसरी अनरियलिस्टिक (unrealistic).

Miss Universe: – ब्यूटी पेजेंट में 2023 से भाग ले सकेंगी शादीशुदा महिलाएं, जानिए

Miss Universe:
Miss Universe: photo by google

मिस यूनिवर्स ( Miss Universe ) प्रतियोगिता का प्रसारण दुनिया भर के 160 से अधिक राज्यों और देशों में किया जाता है। पिछले साल 2021 में भारत की हरनाज संधू ने खिताब जीता और 70वीं मिस यूनिवर्स बनीं।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments