इस एक रुपये के नोट से बने करोड़पति, फटाफट जानें- सारी डिटेल्स

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

How to become crorepati: इस एक रुपये के नोट से बने करोड़पति, फटाफट जानें- सारी डिटेल्स

नई दिल्ली: घर बैठे कैसे मालामाल हो जाए, ऐसा सवाल बहुत लोगों के दिमाग में होते होंगे। हालांकि, बिना मेहनत कुछ हासिल नहीं होता। या तो आपकी किस्मत हो खास। अगर आप भी घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं, तो बस आपको सिर्फ एक रुपये का नोट चाहिए। सिर्फ एक रुपये का नोट आपको पलभर में ही करोड़पति बना देगा। इन दिनों अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुछ ऐसी वेबसाइट हैं, जो बड़े पैमाने पर पुराने नोट और सिक्के खरीद रही हैं। अगर आपके पास भी एक रुपये का ये नोट हैं तो अब आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता है।

नोट

नीते दिए गए फोटो में आप देख सकते हैं इस खास एक रुपये के नोट को। आपके पास ऐसा नोट है तो आप भी पलभर में करोड़पति बन सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक रुपये का पहला नोट 30 नवंबर 1917 को छपा था। उस नोट पर किंग जॉर्ज पंचम की तस्वीर थी। भारतीय रिजर्व बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 1926 में पहली बार एक रुपये के नोट की छपाई बंद की गई थी। इसे 1940 में फिर से शुरू किया गया था। इसके बाद, 1994 में एक रुपये के नोट की छपाई फिर से बंद कर दी गई। यह 2015 में फिर से शुरू हुआ।

IndiaMart पर आप इस नोट को बेच सकते हैं। इस खास नोट की फोटो वेबसाइट पर डालनी होगी, जिसके बाद लोग आपके नोट के लिए पैसे की बोली लगाएंगे और आप इन नोटों को जिसे चाहें बेचकर लाखों कमा सकते हैं।

वहीं, आप पुराने सिक्कों की नीलामी के लिए OLX पर जा सकते हैं। indiamart.com पर भी आप अपनी आईडी बना कर सिक्के की नीलामी कर सकते हैं।

New LPG Price: LPG के भाव में आयी भारी गिरावट,जानिए क्या है नया रेट

Royal Enfield की सबसे सस्ती Bullet 350 इस दिन करेगी एंटर,फीचर्स और लुक के साथ जाने कीमत

Life style News: खड़े होकर पानी पीना पड़ सकता है बहुत महँगा,क्या है पानी पिने का सही तरीका जानिए

Devar Bhabhi Dance :- देवर भाभी का रोमांटिक डांस देख दूल्हा शर्मिंदा,DJ के पास जाकर दिखाए ऐसे तेवर देखे Video

नए अवतार में धूम मचने आ रही है Maruti Suzuki New Eeco Van, देखिये फीचर्स में क्या है

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *