MG Electric SUV: MG लॉन्च कर रहा है कम कीमत में जोरदार SUV,फीचर्स और लु ,देखिये

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

MG Electric SUV: MG लॉन्च कर रहा है कम कीमत में जोरदार SUV,फीचर्स और लुक दोनों होंगे लाजवाब

MG Electric SUV: MG लॉन्च कर रहा है कम कीमत में जोरदार SUV,फीचर्स और लुक दोनों होंगे लाजवाब,देखिये MG Motor ने पिछले साल घोषणा की थी कि वे भारत में एक इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करेंगी जिसकी कीमत Rs. 10.0 लाख से रु. 15.0 लाख। MG का लक्ष्य इस इलेक्ट्रिक SUV को वित्तीय वर्ष 2023 के अंत तक भारत में लॉन्च करना है। इसलिए हम मार्च 2023 से पहले इसे अपनी सड़कों पर देखने की उम्मीद कर सकते हैं। नई EV भारतीय बाजार के लिए संशोधनों के साथ वैश्विक MG प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगी।

एमजी ज़ेडएस ईवी प्राइस - फोटो, माइलेज, कलर - CarWale
MG Electric SUV

MG Electric SUV

MG ZS EV Price In India & Specifications: धांसू फीचर्स के साथ एमजी जेडएस  ईवी भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां - Navbharat Times

इस साल की शुरुआत में, MG ने यूके के बाजार की जरूरतों के अनुरूप एक और इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर का एक टीज़र वीडियो साझा किया। अगले साल भारत आने वाली ईवी इससे कुछ डिजाइन तत्व उधार ले सकती है। MG भारतीय EV के लिए अपने प्लेटफॉर्म के एक संशोधित संस्करण का भी उपयोग कर सकता है।

नए मॉडल में क्रॉसओवर डिज़ाइन होगा और यह भारत सहित कई देशों में एक मास सेगमेंट उत्पाद के रूप में लॉन्च होगा। MG रेंज, रेगुलेशन और भारतीय स्वाद के लिए भारतीय मॉडल को कस्टमाइज करेगी। एमजी का कहना है कि यह “भारत के लिए विशेष रूप से तैयार” होगा। उनका कहना है कि उन्होंने इस पर काम करना शुरू कर दिया है और इस ईवी से अच्छे वॉल्यूम की उम्मीद कर रहे हैं।

पीएलआई (प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव) योजना का लाभ उठाने के लिए, एमजी नए ईवी के स्थानीयकरण पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करेगी। MG Motor अपनी अगली EV के लिए बहुत सारे पार्ट्स को लोकलाइज़ करेगी। इनमें बैटरी असेंबली, मोटर और अन्य भागों का स्थानीयकरण शामिल होगा। नए ईवी के लिए बैटरी और मोटर सेटअप के बारे में अभी पता नहीं चला है। लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि इसमें 44.5kWh बैटरी का एक छोटा और कम शक्तिशाली संस्करण होगा, जिसका इस्तेमाल प्री-फेसलिफ्ट ZS EV में किया गया था, जिसकी दावा की गई रेंज लगभग 300 किमी है।

रु. 10.0 लाख से रु. 20.0 लाख मूल्य वर्ग में EV हैं जिनमें Nexon EV, Nexon EV Max और Tigor EV शामिल हैं। अपकमिंग Altroz ​​EV, Citroen C3 EV और XUV400 इलेक्ट्रिक भी इसी प्राइस रेंज में आएंगे। हालांकि, eXUV400 MG के क्रॉसओवर से थोड़ी बड़ी होगी और इसकी लंबाई 4.2 मीटर होगी। दूसरी ओर, हम उम्मीद करते हैं कि टाटा जल्द ही मानक नेक्सॉन ईवी को बंद कर देगा क्योंकि नेक्सॉन ईवी मैक्स लंबी रेंज के साथ बेहतर मूल्य प्रस्ताव पेश करता है। नतीजतन, यह नेक्सॉन ईवी मैक्स की ओर अधिकांश मानक नेक्सॉन ईवी की बिक्री को चलाएगा। Nexon EV Max की कीमत MG की इलेक्ट्रिक SUV की अपेक्षित कीमत से थोड़ी अधिक है।

भारत में हमारे – ईंधन लागत कैलकुलेटर के साथ अपनी ईंधन लागत की गणना करें

इसलिए, आगामी MG की e-SUV का लॉन्च के समय आने वाली Citroen C3 इलेक्ट्रिक को छोड़कर कोई सीधी प्रतिस्पर्धा नहीं होगी। भारत में EV क्षेत्र में, MG ने हाल ही में 2022 ZS EV लॉन्च किया, जो दो वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसकी कीमत रु। 21.99 लाख रु. 25.88 लाख (एक्स-शोरूम)।

New LPG Price: LPG के भाव में आयी भारी गिरावट,जानिए क्या है नया रेट

Royal Enfield की सबसे सस्ती Bullet 350 इस दिन करेगी एंटर,फीचर्स और लुक के साथ जाने कीमत

Life style News: खड़े होकर पानी पीना पड़ सकता है बहुत महँगा,क्या है पानी पिने का सही तरीका जानिए

Devar Bhabhi Dance :- देवर भाभी का रोमांटिक डांस देख दूल्हा शर्मिंदा,DJ के पास जाकर दिखाए ऐसे तेवर देखे Video

नए अवतार में धूम मचने आ रही है Maruti Suzuki New Eeco Van, देखिये फीचर्स में क्या है

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *