Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Swift ने मार्केट में मचाया बवाल , 40kmpl माइलेज के साथ...

Maruti Swift ने मार्केट में मचाया बवाल , 40kmpl माइलेज के साथ कम कीमत और लाजवाब फीचर्स

Maruti Swift ने स्पोर्टी लुक और 40kmpl माइलेज के साथ मार्केट में जमाया दबदबा, कम कीमत में मिलेंगे बेहद लाजवाब फीचर्स। Maruti Suzuki हाइब्रिड बटन को बड़े पैमाने पर हिट हो गई है ,और यह माइल्ड हाइब्रिड नहीं है जिसके बारे में हम यहां बात कर रहे हैं, लेकिन पूरी तरह से मजबूत हाइब्रिड के साथ आती हैं। हाल ही में लॉन्च हुई Maruti Suzuki Grand Vitara ने लगभग 28 Kmpl का माइलेज हासिल किया है, इसके लिए इसके पेट्रोल स्ट्रांग हाइब्रिड पावरट्रेन के सपोर्ट के साथ आता है।

नई मारुती Swift के लुक की जानकरी

photo by google

Maruti Suzuki Swift कार हैचबैक के लिए एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन पर काम कर रही है। मारुती स्विफ्ट कार में 35-40 Kmpl के बीच माइलेज की तलाश कर रही है। Maruti डिज़ायर कॉम्पैक्ट सेडान, और Baleno प्रीमियम हैचबैक की पसंद पर भी यही पेट्रोल स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ लांच किया गया है। चौथी पीढ़ी की Maruti Swift पहले से कहीं अधिक आक्रामक दिखने की संभावना है, जिसमें एक प्रमुख फ्रंट ग्रिल, एक भारी तराशा हुआ फ्रंट बम्पर जो पहले से कहीं बड़ा है, एक लो स्लंग स्टांस और एक ट्विन टोन पेंट स्कीम देखने को मिल जाती है। मारुती सुजुकी Swift की पारंपरिक डिजाईन लैंग्वेज काफी अच्छी तरह से सामने नजर आ गई है।

नई मारुती Swift के दमदार इंजन के बारे में

Maruti Swift नई मारुती Swift में 1.2 लीटर-4 सिलिंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ देखने को मिल जाती है। जो मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन का निर्माण करता है। जब धीमी गति से चलाया जाता है, तो यह संयोजन असाधारण ईंधन दक्षता प्रदान कर सकता है, और जब आक्रामक रूप से चलाया जाता है, तो Swift के स्पोर्टी डीएनए के आने की संभावना है। एक प्रकार का जेकेल और Hyde व्यवहार, यदि आप चाहें, और यही एक मजबूत संकर बना देता है।

नई मारुती Swift कार के सिस्टम की डिटेल

Maruti Swift मारुती स्विफ्ट में बहुत सुविधाजनक और आरामदायक बनाने के लिए, मानक के रूप में एक स्वचालित गियरबॉक्स के साथ मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ लांच किया गया है। अगली पीढ़ी की Swift मोनोकॉक बॉडी और फाइव डोर हैचबैक बॉडी स्टाइल के साथ फ्रंट व्हील ड्रिवन बनी रहेगी। जापान के Suzuki के घरेलू बाजार सहित अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एक स्पोर्टियर 3 डोर संस्करण की उम्मीद है। पूरी तरह से बेहतर सुरक्षा स्तर और ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सुविधाओं सहित नई सुविधाओं की एक पूरी नई Swift पर लांच कर सकती है।

नई मारुती Swift के हाइब्रिड इंजन

photo by google

Maruti Swift नई 2023 मारुति स्विफ्ट को 1.2L K12N डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीक देखने को मिल जाती है। मारुती सुजुकी में गैसोलीन यूनिट 89bhp की पीक पावर और 113Nm का टार्क जेनेरेट के साथ देखने को मिल जाती है। इसे मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ दिया गया है।

नई मारुती Swift में जबरदस्त फीचर्स दिए गए है

Maruti Swift
photo by google

Maruti Swift नई मारुति स्विफ्ट 2023 में नए एलईडी तत्वों के साथ स्लीक हेडलैंप, पूरी तरह से नया फ्रंट ग्रिल, व्यापक और कम हवा के सेवन के साथ अपडेटेड बंपर की सुविधा देखने को मिलती है। इसमें फॉग लैंप असेंबली में नए सी-शेप्ड एयर स्प्लिटर होंगे. इसके कुछ अन्य डिज़ाइन हाइलाइट्स में बड़े, ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, नए बॉडी पैनल, ब्लैक-आउट पिलर, रूफ माउंटेड स्पॉइलर जैसे फीचर्स शामिल किये गए है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments