Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki का 7 सीटर वेरिएंट लांच, कम कीमत में SUV वाले...

Maruti Suzuki का 7 सीटर वेरिएंट लांच, कम कीमत में SUV वाले फीचर्स,जबरदस्त लुक के साथ

Maruti Suzuki : Maruti की माइंड ब्लोइंग कार का 7 सीटर वेरिएंट लांच, कम कीमत में मिलेंगे SUV वाले फीचर्स, लुक भी जबरदस्त। साल 2013 में Maruti Suzuki WagonR के 7-सीट वाले मॉडल के कॉन्सेप्ट को पेश किया गया था। हाल में 7-सीटर मारुति वैगनआर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 5-सीट वाली स्टैंडर्ड वैगनआर के मुकाबले इसका लुक अलग होगा।

Maruti Suzuki अपनी पॉप्युलर कार WagonR का 7-सीटर मॉडल ला सकती है। हाल में टेस्टिंग के दौरान दिखी एक कार से इस बात के संकेत मिले हैं। दरअसल, Maruti Suzuki WagonR के 7-सीटर मॉडल के कॉन्सेप्ट को साल 2013 में इंडोनेशिया में हुए एक मोटर शो में पेश किया गया था। इसके बाद से इस यूनीक मॉडल को लेकर कोई खबर नहीं आई। हाल में गुरुग्राम-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर एक टेस्टिंग मॉडल को देखा गया है, जिससे संकेत मिल रहे हैं कि मारुति 7-सीट वाली वैगनआर पर काम कर रही है।

Maruti Suzuki का 7 सीटर वेरिएंट लांच, कम कीमत में SUV वाले फीचर्स,जबरदस्त लुक के साथ

Maruti Suzuki
PHOTO BY GOOGLE

जानिए Maruti 7-seater WagonR के डाइमेंशन्स और डिज़ाइन के बारे में

Maruti Suzuki स्टैंडर्ड मारुति वैगनआर के मुकाबले टेस्टिंग मॉडल पीछे की तरफ ज्यादा लंबा दिख रहा है। इससे कार में तीसरी लाइन की सीट देने के लिए जरूरी जगह मिल सकेगी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 7-सीट वाली वैगनआर की लंबाई स्टैंडर्ड मॉडल से कुछ सौ मिलीमीटर ज्यादा होगी, लेकिन कार की पूरी लंबाई 4-मीटर से छोटी ही रहने की उम्मीद है। ऐसे में तीसरी लाइन की सीटें बच्चों के लिए ज्यादा बेहतर होंगी।

PHOTO BY GOOGLE

Maruti 7-seater WagonR का लुक है काफी ज्यादा स्टाइलिश

The look of Maruti 7-seater WagonR is much more stylish

Maruti Suzuki स्टैंडर्ड मारुति वैगनआर के मुकाबले 7-सीटर वैगनआर की स्टाइलिंग अलग होगी। इसमें अलग डिजाइन की ग्रिल, फ्रंट व रियर बंपर और अलग हेडलैम्प व टैललैम्प मिलेंगे। हालांकि, इसके प्लैटफॉर्म, इंजन ऑप्शन और ज्यादातर बॉडी पैनल्स वैगनआर वाले होंगे।

Maruti Suzuki
PHOTO BY GOOGLE

जानिए WagonR के इंटीरियर के बारे में बारे में

Know about the interior of WagonR

Maruti Suzuki डैशबोर्ड और फ्रंट सीट्स समेत 7-सीटर कार का इंटीरियर भी काफी हद तक स्टैंडर्ड वैगनआर की तरह रहेगा। टेस्टिंग मॉडल अलॉय वील्ज के साथ है, जिससे उम्मीद है कि 7-सीटर वैगनआर में अलॉय वील्ज का ऑप्शन मिलेगा।

जानिए कब होगी इंडिया में लांच

Know when it will be launched in India

Maruti Suzuki भारत में कब होगी लांच इसकी मारुती कमपनी ने कोई पुष्टि नहीं की है जैसे भी लांच को लेकर कोई अपडेट ग्रामीण मीडिया आपको द्वारा आपको अवगत कर दिया जायेगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 7-सीटर वैगनआर को सबसे पहले इंडोनेशिया में लॉन्च किया जाएगा। भारतीय बाजार में भी इसे पेश किए जाने की उम्मीद है। मारुति की लाइनअप में यह एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) अर्टिगा से नीचे रहेगी। मार्केट में इसकी टक्कर रेनॉ ट्राइबर जैसी छोटी एमपीवी से होगी।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments