Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki XL7: बाजार में धमाल मचाने आ रही है मारुति की 7...

Maruti Suzuki XL7: बाजार में धमाल मचाने आ रही है मारुति की 7 सीटर लक्ज़री कार माइलेज और फीचर्स भी दमदार

Maruti Suzuki XL7: धमाल मचाने आ रही है Maruti की 7 सीटर लक्ज़री MPV, 24kmpl का माइलेज और दमदार फीचर्स से उड़ाएगी Bolero की नींद। मारुति सुजुकी एमपीवी सेगमेंट में अर्टिगा और XL6 के बाद अब एक और नई कार लॉन्च करने वाला है. इस कार को के प्रीमियम XL6 वर्जन के रूप में देखा जा रहा है और कंपनी इसे Maruti Suzuki XL7 के नाम से लॉन्च कर सकती है. गाड़ीवाड़ी की रिपोर्ट के मुताबिक, कार के लॉन्च होने से पहले ही इसके इंटिरियर, डिजाइन से लेकर कीमत तक की जानकारी लीक हो गई है. ये जानकारी इंडोनेशिया में एक प्राइवेट इवेंट के दौरान सामने आईं हैं.

Maruti Suzuki XL7 के धाकड़ इंजन के बारे में जानकारी

Maruti Suzuki
photo by google

रिपोर्ट के मुताबिक, Maruti Suzuki XL7 को Zeta, Beta और Alpha वेरिएंट में उतारा जाएगा और इसकी कीमत 12 लाख से 14 लाख रुपए के बीच होगी. कार में 1.5-litre K15B माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा. जो कि 6000rpm पर 104hp की पावर और 4,400rpm पर 138Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. साथ ही नई एक्सएल7 में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा.

देखे लीक हुए Maruti Suzuki XL7 का लुक और डिज़ाइन

photo by google

कार का डिजाइन काफी हद तक XL6 जैसा ही नजर आ रहा है. इसके फ्रंट में XL6 के जैसे शार्प हेडलैंप्स दिए गए हैं. कार की LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, हॉरिजॉन्टल सेंट्रल एयर डैम भी XL6 जैसे ही हैं. हालांकि कार के ग्रिल में जो सिल्वर की जगह ब्लैक इंसर्ट्स दिए गए हैं, वो इसे XL6 से अलग बनाते हैं. Maruti Suzuki XL-7 के डुअल-स्पोक 16 इंच के अलॉय व्हील्स का डिजाइन भी अलग है. Maruti Suzuki XL-7 में आपको डुअल टोन कलर स्कीम मिलेगी. इसका बेस बॉडी पेंट में ऑरेंज और रेड है और कॉन्ट्रास्ट के तौर पर रूफ, विंग मिरर्स और पिलर्स को ब्लैक कलर का दिया गया है.

Grapes face pack: अंगूर का फेस पैक चेहरे पर कर देगा कमाल, फायदे जान चौंक जाएंगे

photo by google

फीचर्स की बात करें तो Maruti Suzuki XL-7 में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कार्बन फाइबर डैशबोर्ड ट्रिम, फ्रंट और सेकेंड रो के लिए चार्जिंग, बीच वाली रो के लिए स्टैंडर्ड सेंटर आर्मरेस्ट, लेदर रैप स्टियरिंग व्हील्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन/स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री, वेंटिलेटेड कप होल्डर, रिवर्सिंग कैमरा, ISOFIX चाइल सीट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे कई फीचर्स मिलेंगे.

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments