Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki Swift 2023: अब नए अवतार में बिखेरेगी जलवा मारुति सुजुकी...

Maruti Suzuki Swift 2023: अब नए अवतार में बिखेरेगी जलवा मारुति सुजुकी स्विफ्ट, देखे फीचर्स

Maruti Suzuki Swift 2023 :- मारुति सुजुकी स्विफ्ट ने भारतीय बाजार में वर्ष 2005 में प्रवेश किया है। वर्तमान में अपनी तीसरी पीढ़ी के संस्करण में बेची जाने वाली स्विफ्ट जल्द ही एक पीढ़ी परिवर्तन प्राप्त करने के लिए तैयार है। 2023 में मारुति सुजुकी स्विफ्ट जल्द ही विश्व स्तर पर और भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत करेगी, और यहां वह सब कुछ है जो हम इसके बारे में अब तक जानते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2023: मारुति सुजुकी स्विफ्ट के प्रोटोटाइप को हाल ही में international बाजार में पर देखा गया था, पूरी तरह से छलावरण में लिपटा हुआ था। जहां इसने नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट के आने की पुष्टि की, वहीं परीक्षण खच्चर ने कुछ महत्वपूर्ण बदलावों का भी संकेत दिया जो बाहरी पर देखे जाएंगे। हालांकि, सिल्हूट स्विफ्ट का बहुत विशिष्ट है, और इस प्रकार स्पॉटर्स के लिए यह पता लगाना आसान था कि यह स्विफ्ट है।

New Generation Maruti Suzuki Swift 2023

2023 मारुति सुजुकी स्विफ्ट एक्सटीरियर
Maruti Suzuki Swift Exterior अंदर से अधिक जगह देने के लिए आकार में बढ़ेगी और एक बीफ-अप अपील का दावा करेगी। इसके अलावा, नए-जीन मॉडल पर एक प्रमुख डिज़ाइन अपडेट की उम्मीद है।

2023 मारुति सुजुकी स्विफ्ट एक्सटीरियर
Maruti Suzuki Swift यह अनुमान लगाना आसान है कि डिजाइन Evolutionary rather than revolutionary overhaul होगा। बोनट पर कुछ आक्रामक पावर उभार के साथ, सामने की तरफ sharp headlamps की एक जोड़ी देखी जाएगी। दोनों सिरों पर बंपर बिल्कुल नई इकाइयाँ होंगी, और पीछे के छोर से दूसरे-जीन मॉडल पर देखी गई गोलाकारता को वापस लाने की संभावना है।

2023 मारुति सुजुकी Swift इंटीरियर
2023 Maruti Suzuki Swift में सबसे बड़ा बदलाव नया डैशबोर्ड लेआउट होगा। हालाँकि यह अभी के लिए दृष्टि से बाहर है, केंद्र में खड़ी9-inch touchscreen infotainment यूनिट की उम्मीद करना उचित होगा।

2023 मारुति सुजुकी स्विफ्ट फीचर्स
Maruti Suzuki Swift:
इसके अलावा, फीचर सूची में 360-degree parking camera, heads-up display, automatic climate control, steering-mounted audio controls और बहुत कुछ शामिल हो सकते हैं। स्पेस के मामले में, न्यू-जेन मॉडल निश्चित रूप से एक बेहतर मामला होगा, क्योंकि यह बढ़े हुए आयामों का दावा करेगा।

2023 मारुति सुजुकी स्विफ्ट इंजन
Maruti Suzuki Swift:
1.2 लीटर के-सीरीज मोटर का इस्तेमाल स्विफ्ट पर Dual jet technology and mild hybrid system के साथ किया जाएगा। यह एक Automatic Start-Stop System के साथ भी आएगा, और इसलिए, यह Performance And Economy का बेहतर मिश्रण पेश करेगा।

Maruti Suzuki Swift 2023: अब नए अवतार में बिखेरेगी जलवा मारुति सुजुकी स्विफ्ट, देखे फीचर्स

Maruti Suzuki Swift
photo by google

2023 मारुति सुजुकी स्विफ्ट गियरबॉक्स

इसके अलावा, New Generation Swift पर फोर्स्ड इंडक्शन के साथ एक अधिक शक्तिशाली मोटर पेश किए जाने की संभावना है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-speed MT and 6-speed AT शामिल होंगे।

2023 मारुति सुजुकी स्विफ्ट लॉन्च और कीमत 2023 Maruti Suzuki Swift launch and price
Maruti Suzuki Swift:
Recent Media Reports के अनुसार, 2023मारुति सुजुकी स्विफ्ट अगले साल भारतीय ऑटो एक्सपो में शुरुआत करेगी। वैश्विक शुरुआत अगले साल के अंत तक हो सकती है, हालांकि कार निर्माता अपनी योजना के बारे में चुप्पी साधे हुए है। हालांकि यह अपने Current Competitors को टक्कर देना जारी रखेगी, New Generation Swift की कीमत बढ़ जाएगी।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments