Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki : मारुती सुजुकी Swift का नया लुक फीचर्स और माइलेज...

Maruti Suzuki : मारुती सुजुकी Swift का नया लुक फीचर्स और माइलेज के साथ

Maruti Suzuki : अब और भी ज्यादा शानदार लुक में आ रही है न्यू मारुती स्विफ्ट,तगड़े फीचर्स और माइलेज के साथ मारुति की स्विफ्ट देश के अंदर सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। हर महीने ये हैचबैक टॉप-3 या टॉप-5 कारों की लिस्ट में शामिल रहती है। ऐसे में अब इस लग्जरी बजट हैचबैक का नया मॉडल एंट्री करने के लिए तैयार है।

स्विफ्ट की इन दिनों दुनियाभर के अलग-अलग बाजारों में टेस्टिंग की जा रही है। इस वजह से उम्मीद है कि इसका 2023 मॉडल जल्द बाजार में दस्तक देगा। भारतीय बाजार में इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान न्यू स्विफ्ट को पेश किया जा सकता है।

मारुती सुजुकी Swift का नया लुक लोगो को बहुत पसंद आ रहा है

photo by google

Maruti Suzuki : न्यू जनरेशन Maruti Swift का ये बदला रूप अब 2023 स्विफ्ट के रेंडर और डिटेल को Motor1 वेबसाइट ने लीक कर दिया है। इस वेबसाइट पर कार के स्पाई फोटो को दिखाया गया है। बता दें कि स्विफ्ट को दुनियाभर के कई देशों में बेचा जाता है। इस हैचबैक के लिए भारत बड़ा बाजार है। ग्लोबल सेल्स की 50% डिमांड भारतीय बाजार में होती है। यही वजह है कि कंपनी स्विफ्ट को नई जनरेशन के हिसाब से और भी ज्यादा पावरपैक बनाने पर ध्यान दे रही है।

Swift की डिज़ाइन में नहीं होंगे कोई बदलाव

photo by google

Maruti Suzuki :न्यू जनरेशन मारुति स्विफ्ट रेंडर 2023 स्विफ्ट के डिजाइन की बात करें तो इसके रेंडर को देखकर ये पता चलता है कि नए मॉडल के डिजाइन में ज्यादा चेंजेस नहीं किए जाएंगे। यानी ये 3rd जनरेशन स्विफ्ट के जैसी ही होगी। हालांकि, इसके रेशियो में कुछ चेंजेस जरूर दिख रहे हैं। रेंडर के साइड प्रोफाइल की बात करें तो ये कार मौजूदा मॉडल से अलग दिख रही है।

इस नयी जनरेशन वाली Swift में अब मिलेगा ज्यादा स्पेस

Maruti Suzuki
photo by google

Maruti Suzuki :न्यू जनरेशन स्विफ्ट 4th जनरेशन स्विफ्ट के डायमेंशन में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। माना जा रहा है कि इसके अंदर मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पेस मिलेगा। कार की ग्रिल में ज्यादा बड़ी नजर आ रही है। वैसे भी नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट में कंपनी ग्रिल का साइज बढ़ाती जा रही है। इसमें राउंड शेप की ग्रिल देखने को मिल सकती है।

मारुती ने इस Swift कार के हेडलाइट में और बदलाव किये है

Maruti Suzuki : मारुति स्विफ्ट के फीचर्स कार में हेडलाइड भी एकदम नई दिख रही हैं। हालांकि, इसके अलॉय में चेंजेस नहीं दिख रहा है। हां, इसे बेहतर दिखाने के लिए डुअल-टोन ट्रीटमेंट दिया जा सकता है। ये रेंडर 4th जनरेशन स्विफ्ट के स्पाई शॉट्स के अनुसार तैयार किया गया है। रेंडर में कार डुअल-टोन कलर में दिख रही है। इसकी बॉडी ऑरेंज और रूफ ब्लैक कलर में दिखाई है।

जानिए नयी Swift कार के पावरफुल इंजन के बारे में

photo by google


Maruti Suzuki : न्यू जनरेशन स्विफ्ट स्पेसिफिकेशंस रिपोर्ट्स का मानें तो नई स्विफ्ट HEARTECT प्लेटफॉर्म के मॉडीफाइज वर्जन पर बेस्ड होगी। ग्लोबल मार्केट में सुजुकी ने इसमें 1.4L टर्बो पेट्रोल ऑप्शन या एक हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस करने की संभावना है। अब सुजुकी ने टेक्नोलॉजी शेयर के लिए टोयोटा के साथ पार्टनरशिप की है। हालांकि, भारत में लॉन्च होने वाली न्यू स्विफ्ट में 3rd जनेर्शन का 1.2L K12 4-सिलेंडर इंजन मिलने की उम्मीद है। जिसमें डुअल जेट और डुअल VVT टेक्नोलॉजी दी है। यह इंजन 89 bhp का पावर और 113 Nm का टार्क बनाता है।

देखे इस नयी Swift कार के नए फीचर्स
Maruti Suzuki :न्यू जनरेशन Maruti Swift न्यू स्विफ्ट में 360 डिग्री कैमरा के साथ 9-इंच का स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। बेहतरीन म्यूजिक के लिए ARKAMYS के सराउंड सिस्टम मिलने की उम्मीद है। इसमें AC वेंट्स को फिर से डिजाइन किया जा सकता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी नए डिजाइन का मिलने की उम्मीदै है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स मिल सकते हैं। इसके अलावा, इसमें क्रूज कंट्रोल, सेफ्टी बेल्ट रिमायंडर, स्पीड अलर्ट, बैक कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाएंगे।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments