Wednesday, February 8, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki Ertiga New Look:मार्च में होगी लांच मारुति सुजुकी की...

Maruti Suzuki Ertiga New Look:मार्च में होगी लांच मारुति सुजुकी की नई एर्टिगा,जाने क्या है इसकी खूबियां

Maruti Suzuki Ertiga New Look:इस कैलेंडर ईयर में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड कई नए प्रोडक्ट को लांच करने की तैयारी में है। कंपनी टोयोटा के सहयोग से फेसलिफ्टेड Ertiga, अपडेटेड Baleno, नई जनरेशन Brezza, नई Alto और एक नई मिडसाइज एसयूवी लॉन्च करने जा रही है।

बीते साल के आखिर में दूसरे जनरेशन की सिलेरियो ने भारत में एंट्री की और इसके अगले ही महीने इसका सीएनजी वेरिएंट आ गया। 10 फरवरी 2022 को कंपनी फेसलिफ्टेड बलेनो को लॉन्च कर सकती है। इसके बाद देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार 7-सीटर अर्टिगा को लांच किया जा सकता है।

पहले से ही कई महीनों पर अपडेटेड Ertiga के तस्वीरें वायरल हुई है जो बदलाव का संकेत दे रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 2022 Maruti Suzuki Ertiga में नए ग्रिल इंसर्ट्स के साथ लांच हो सकता है। प्रोटोटाइप से मालूम हुआ है कि एमपीवी लगभग हर जगह एक जैसी ही रहती है क्योंकि फॉग लैंप्स के लिए सी-शेप हाउसिंग, प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, बोनट स्ट्रक्चर, ब्लैक वी-शेप्ड अलॉय व्हील्स पहले के तरह ही होंगे।

कार के पिछले ओर बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है चुकी लैंप डिजाइन, बम्पर और टेलगेट ज्यादा नहीं बदला जाएगा क्योंकि यह एक मामूली फेसलिफ्ट है। इससे पूर्व में XL6 को एक अलग ग्रिल, फ्रंट बम्पर और चक्कों के साथ टेस्टिंग करते हुए देखा गया था क्योंकि 2022 Ertiga के आने के बाद इस साल के दौरान इसे एक बदलाव मिलने की उम्मीद है। परफॉर्मेंस के हिसाब से वर्तमान में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर k15B माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन 105 PS के लगभग मैक्सिमम पावर आउटपुट और 138 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की उम्मीद है।

कार के इंटीरियर को नए ट्रिम्स, एक्स्ट्रा टूल और नए अपहोल्स्ट्री रंग दिया जा सकता है क्योंकि पेशकश में कोई बड़ा चेंज नहीं हो सकता है। ऐसा पता चलता है कि एर्टिगा नया गियरबॉक्स पाने के लिए ब्रांड के पोर्टफोलियो के अंदर पहला मॉडल है। उम्मीद लगाई जा रही है कि इसी साल मार्च में कंपनी से लॉन्च कर सकती है। यह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन अपकमिंग ब्रेजा और XL6 में भी अवेलेबल होगा।

Upcoming Electric SUV:क्या मिल सकते हैं फीचर्स , पढ़िए विस्तार से

हाथ से न जाने दे ऐसा मौका वरना होगा बाद में पछतावा, Flipkart Sale में Realme 9i पर मिल रहा ₹13,400 का एक्सचेंज ऑफर

कितनी असरदार है ZyCov-D की बिना निडिल वाली वैक्सीन, जानिए इससे जुड़े हर सवाल का जवाब

Facebook देता है 50 लाख रुपये तक का लोन, वो भी बिना गारंटी

MP Weather : आने वाले दो दिनों में 3-5 डिग्री तक गिर सकता है पारा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इस सस्ती कार ने 90 दिनों से मचा रखी है शोरूम में गदर! देखें नंबर 1 गाड़ी का माइलेज और कीमत

SBI, पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा या आईसीआईसीआई बैंक में है आपका खाता तो आपके लिए यह खबर है बेहद जरूरी

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments