Monday, January 30, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki Ertiga: मात्र ₹ 2.90 लाख में बिक रही मारुती सुजुकी...

Maruti Suzuki Ertiga: मात्र ₹ 2.90 लाख में बिक रही मारुती सुजुकी अर्टिगा, जानिए इस गाड़ी को कैसे ख़रीदे

Maruti Suzuki Ertiga Secondhand Car: मात्र ₹ 2.90 लाख में बिक रही मारुती सुजुकी अर्टिगा, जानिए इस गाड़ी को कैसे ख़रीदे,मारुति की 7-सीटर कारें खरीदें ऑल्टो से भी सस्ती अगर आप 7-सीटर कार की तलाश में हैं, तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है।

आज हम आपको बताएंगे कि यह कितना आसान है, जहां आप मारुति सुजुकी ऑल्टो से कम कीमत पर देश की 7 सबसे लोकप्रिय कार सीटिंग के इस्तेमाल किए गए मॉडल खरीद पाएंगे। हम बात कर रहे हैं उनके पुराने मॉडल Maruti Suzuki Ertiga की जिसे आप Maruti Suzuki True Value से 3 लाख रुपये से कम में खरीद सकते हैं। हां, आपने अच्छा पढ़ा। यहां आप एक अर्टिगा कार खरीद पाएंगे जिसकी कीमत मारुति सुजुकी ऑल्टो से कम हुआ करती थी।

Maruti Suzuki Ertiga ट्रू वैल्यू क्या है?

सबसे पहले इस सवाल का जवाब देना जरूरी है कि आखिर ये ‘ट्रू वैल्यू’ है क्या? तो यह है मारुति का ऑफलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म, जहां मारुति सुजुकी यूज्ड कार्स (मारुति यूज्ड कार) बिक्री के लिए हैं।

Maruti Suzuki Ertiga की यूज्ड कार ऑल्टो से सस्ती बिकती है

मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू में, आपको सबसे पहले खरीदें विकल्प का चयन करना होगा। इसके बाद आपको यहां के सेक्शन में Ertiga ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा। फिर न्यूनतम मूल्य खरीदने के लिए एक निम्न मान फ़िल्टर को शीर्ष पर सेट करें। फिल्टर का इस्तेमाल करने पर हमें सबसे सस्ता इस्तेमाल किया गया मारुति अर्टिगा मॉडल ₹ 2.90 लाख में मिला।

Maruti Suzuki Ertiga, source by google

यह 2012 का डीजल मॉडल है, जिसने 88,524 किमी की दूरी तय की है। इस दौरान हमने ₹ 2.90 लाख से ₹ ​​3.25 लाख की रेंज में इस्तेमाल किए गए 6 अर्टिगा मॉडल देखे हैं। यानी यहां ऑल्टो की कम कीमत में 6 यूज्ड अर्टिगा कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि ऑल्टो दुनिया की सबसे सस्ती कार है, जिसकी शुरुआती दिल्ली प्रदर्शनी कक्ष की कीमत 3.25 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Ertiga यूज्ड कार

सर्टिफाइड मॉडल पर देनी होगी अतिरिक्त कीमत

Maruti Suzuki Ertiga, source by google

यहां यह ध्यान रखना जरूरी है कि हमने यहां जिन अर्टिगा मॉडल्स के बारे में आपको बताया है, उनकी गारंटी नहीं है। यदि आप एक प्रमाणित मॉडल को सरल भाषा में समझते हैं, तो ये पुरानी कारें हैं जिनके अपने परीक्षण किए गए परीक्षण हैं। इसके बाद इनमें पाए जाने वाले खराब पुर्जों को नए से बदल दिया जाता है। यानी पुरानी कारें ही हैं, लेकिन उन्हें नई कारों के रूप में बेचा जाता है। ऐसे में अगर आप ट्रू वैल्यू वाली सर्टिफाइड अर्टिगा कार खरीदते हैं तो इसकी कीमत 5.10 लाख रुपये से शुरू होती है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments