Friday, January 27, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki EECO नए लुक और अंदाज में इसके आगे सारी गाड़िया...

Maruti Suzuki EECO नए लुक और अंदाज में इसके आगे सारी गाड़िया लगेगी फीकी, जानिए कीमत और माइलेज

Maruti Suzuki EECO New Variant: सिर्फ 5 लाख रूपये में ख़रीदे Maruti EECO का अट्रैक्टिव वैरिएंट, 27kmpl के माइलेज से करेगी Mahindra Scorpio की बोलती बंद, New Eeco मारुति की सबसे सस्ती 7-सीटर कार अब नए लुक और अंदाज में इसके आगे सारी गाड़िया लगेगी फीकी, जानिए कीमत और माइलेज डीटेल्स। Maruti Suzuki Eeco भारतीय बाजार में सबसे सस्ती 7 सीटर कारों में से एक है।

मारुती सुजुकी ने EECO के इस वैरिएंट में पहले की अपेक्षा कई सारे नए फीचर्स जोड़ दिए है (Maruti Suzuki has added many new features in this variant of EECO than before)

फीचर्स की बात करें तो नई ईको में रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, केबिन एयर फिल्टर और नए बैटरी सेवर फंक्शन के साथ डोम लैंप दिया गया है। एसी और हीटर के लिए एक नया डिजिटल उपकरण क्लस्टर, एक नया स्टीयरिंग व्हील और रोटरी नियंत्रण भी है।

photo by google

मारुती सुजुकी EECO का यह धांसू वैरिएंट अपने पावरफुल इंजन से देगी महंगी महंगी गाड़ियों को टक्कर (This cool variant of Maruti Suzuki EECO will compete with expensive vehicles with its powerful engine)

2022 ईको में मामूली कॉस्मेटिक बदलाव, नई सुविधाएँ, रंग विकल्प और यांत्रिक उन्नयन हैं। नई ईको अब मारुति के नए 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ आती है जिसका इस्तेमाल डिज़ायर, स्विफ्ट, बलेनो और अन्य मॉडलों में भी किया जा रहा है। यह इंजन 80 bhp की पावर और 104.4 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। सीएनजी पर चलने पर, बिजली उत्पादन घटकर 71 बीएचपी हो जाता है और टॉर्क 95 एनएम तक गिर जाता है।

Maruti Suzuki EECO नए लुक और अंदाज में इसके आगे सारी गाड़िया लगेगी फीकी, जानिए कीमत और माइलेज

photo by google

Maruti Suzuki EECO New Variant Showroom Price

कंपनी ने इस EECO के इस वैरिएंट की कीमत को लेकर बताया है की EECO के 13 वैरिएंट में कीमत देखने को मिलेगी (Regarding the price of this variant of this EECO, the company has told that the price will be seen in 13 variants of EECO)

मारुति सुजुकी ने आज नई ईको एमपीवी को भारतीय बाजार में 5.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया। नई ईको 13 वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसमें 5-सीटर कॉन्फ़िगरेशन, 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन, कार्गो, टूर और एम्बुलेंस संस्करण शामिल हैं।

Maruti Suzuki EECO New Variant Mileage

मारुती सुजुकी EECO के माइलेज की बात करे तो इसका पेट्रोल वैरिएंट में 20kmpl और CNG वैरिएंट में 27kmpkg का बताय जा रहा है (Talking about the mileage of Maruti Suzuki EECO, it is said to be 20kmpl in petrol variant and 27kmpkg in CNG variant)

मारुति का दावा है कि पेट्रोल संस्करण ईको पेट्रोल पावरट्रेन के लिए 20.20 किमी/लीटर और सीएनजी पावरट्रेन के लिए 27.05 किमी/किलोग्राम प्रदान करके 25% अधिक ईंधन कुशल है। पिछली पीढ़ी के इंजन की तुलना में यह क्रमशः 25 प्रतिशत और 29 प्रतिशत की वृद्धि है।

Maruti Suzuki EECO
photo by google

मारुती सुजुकी ने इस नए लुक वाली EECO में सेफ्टी फीचर्स का काफी ध्यान रखा है (Maruti Suzuki has taken care of safety features in this new look EECO)

सुरक्षा की बात करें तो नई ईको 11+ सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है, जैसे इंजन इम्मोबिलाइज़र, इल्युमिनेटेड हैजर्ड स्विच, डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, स्लाइडिंग दरवाजों और खिड़कियों के लिए चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंस

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments