Saturday, January 28, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki Alto 800 जबरदस्त फीचर्स के साथ नए अवतार में लॉन्च...

Maruti Suzuki Alto 800 जबरदस्त फीचर्स के साथ नए अवतार में लॉन्च हुई ये कार, देखिये दमदार लुक

Maruti Suzuki Alto 800: जबरदस्त फीचर्स के साथ नए अवतार में लॉन्च हुई सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, देखें Maruti Suzuki Alto 800 का दमदार लुक,Alto 800 का न्यू जनरेशन मॉडल हुआ लांच, ज्यादा स्पेस और 40 के माइलेज के साथ आज ही अपना बनाये, कीमत मात्र 3 लाख रूपये। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) की बेहद लोकप्रिय रही एंट्री लेवल हैचबैक कार Maruti Alto 800 (मारुति ऑल्टो 800) के न्यू जेनरेशन मॉडल की बिना ढंकी हुई और साफ तस्वीरें पहली बार ऑनलाइन सामने आई हैं।

photo by google

देश की सबसे लोकप्रिय कार का न्यू जनरेशन मॉडल हुआ लांच

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) की बेहद लोकप्रिय रही एंट्री लेवल हैचबैक कार Maruti Alto 800 (मारुति ऑल्टो 800) के न्यू जेनरेशन मॉडल की बिना ढंकी हुई और साफ तस्वीरें पहली बार ऑनलाइन सामने आई हैं। नई Maruti Alto 2022 कार को टीवीसी शूट के दौरान देखा गया है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 न्यू लुक लॉन्च

Maruti Suzuki Alto 800 पहली बार साल 2000 में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी ऑल्टो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक रही है। यह कार लंबे समय से पहली बार कार खरीदने वालों की पहली पसंद रही है। जैसे-जैसे खरीदारों की प्राथमिकता एसयूवी की ओर बढ़ रही है, पिछले कुछ वर्षों में ऑल्टो की बिक्री में काफी गिरावट आई है। हालांकि, मारुति सुजुकी का अब भी मानना है कि भारतीय बाजार में हैचबैक या छोटी कारें प्रासंगिक बनी रहेंगी। इसकी बिक्री में सुधार के लिए, कंपनी जल्द ही देश में नई-जेनरेशन मारुति ऑल्टो 2022 लॉन्च करेगी।

Maruti Suzuki Alto 800 जबरदस्त फीचर्स के साथ नए अवतार में लॉन्च हुई ये कार, देखिये दमदार लुक

Maruti Suzuki Alto 800
photo by google

देखिये कैसा दिखता है Alto K10 का नया लुक

Maruti Suzuki Alto 800 नई मारुति ऑल्टो 2022 मॉडल के इस साल दिवाली से पहले लॉन्च होने की उम्मीद है। पहली बार एंट्री-लेवल मॉडल की स्पाय तस्वीरें सामने आई है। हैचबैक को इसके आधिकारिक टीवी कमर्शियल शूट के दौरान स्पॉट किया गया था। लेटेस्ट तस्वीरों में नई ऑल्टो के टॉप व्यू के साथ रियर और साइड प्रोफाइल नजर आ रहे हैं।

पहले से ज्यादा मिलेगा स्पेस

पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि सुजुकी के गुरुग्राम स्थित प्रॉडक्शन प्लांट में नई ऑल्टो की टेस्टिंग उत्पादन पहले ही शुरू हो चुकी है। नई स्पाय तस्वीरें इसकी पुष्टि करती हैं कि नई मारुति ऑल्टो 2022 मॉडल आउटगोइंग मॉडल की तुलना में लंबा और ऊंचा होगा। नया मॉडल Celerio हैचबैक की स्टाइलिंग एलिमेंट्स को साझा करता है।

Alto K10 बिल्कुल नए एक्सटीरियर के साथ आएगी

पिछली स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि नई मारुति ऑल्टो 2022 बिल्कुल नए एक्सटीरियर के साथ आएगी। इसमें बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप, नए बंपर और टेललाइट्स लगे होंगे। फ्रंट फेस में नई सेलेरियो के जैसे डिजाइन के साथ एक नया और बड़ा ग्रिल होगा। हैचबैक पहले से लंबी है और इसमें बॉक्सियर साइड प्रोफाइल है। नए मॉडल में एक फ्लैट रूफलाइल और आकर्षक फेंडर हैं।

लुक में किये गए है कई बदलाव 

Maruti Suzuki Alto 800 रियर डिजाइन को भी पूरी तरह से बदल दिया गया है। यह रेक्टेंगुलर टेल-लाइट्स, नए बंपर और एक बड़े टेलगेट के साथ आती है। नई ऑल्टो हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो नई S-Presso और Celerio में भी इस्तेमाल किया गया है। सिर्फ प्लेटफॉर्म ही नहीं, नई मारुति ऑल्टो 2022 कई फीचर्स और अन्य पार्ट्स एस-प्रेसो के साथ साझा कर सकती है।

जानिए Alto K10 के धाकड़ इंजन के बारे में

Maruti Suzuki Alto 800 इसमें मौजूदा 800cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। कंपनी 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी शामिल कर सकती है, जो पहले ऑल्टो K10 में पेश किया गया था। इस छोटी कार में सीएनजी से चलने वाला मॉडल भी मिलेगा। लेटेस्ट रिपोर्टों का दावा है कि मारुति ऑल्टो K10 नेमप्लेट को फिर से उतारने की योजना बना रही है।

https://anokhiaawaj.in/neurological-disorder-l-disorder-these-serious-dise/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments