Saturday, January 28, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Fronx: मारुती फ्रॉन्क्स पावरफुल इंजन और शानदार माइलेज के साथ आ...

Maruti Fronx: मारुती फ्रॉन्क्स पावरफुल इंजन और शानदार माइलेज के साथ आ रही है जबरदस्त फीचर्स क्लासिक लुक के साथ

Maruti Fronx, मारुति ने ऑटो 2023 में कॉम्पैक्ट एसयूवी फ्रॉन्क्स को पेश किया गया। इस एसयूवी का बाजार में कई अन्य एसयूवी से होगा। लेकिन सबसे खास मुकाबला कंपनी की ही एक और एसयूवी ब्रेजा से भी इसका मुकाबला होगा। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कौन सी कॉम्पैक्ट एसयूवी को खरीदना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है

photo by google

मारुति की ओर से ऑटो एक्सपो 2023 में दो नई एसयूवी को पेश किया गया। इनमें से एक कॉम्पैक्ट एसयूवी फ्रॉन्क्स भी है। इसे नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा और इसके कुल पांच वैरिएंट मिलेंगे जिनमें सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा प्लस, जेटा और एल्फा शामिल हैं। इसे सिंगल और ड्यूल पेंट स्कीम में पेश किया गया है।

Green Peas Pickle recipe: सर्दियों में घर पर 10 मिनट में बनाएं हरे मटर का अचार,बनाने की विधि

Maruti Fronx
photo by google

Maruti Fronx Superb Fechers (मारुती फ्रॉन्क्स के सुपर फीचर्स)

फ्रॉन्क्स की लंबाई 3995 एमएम है और इसकी चौड़ाई 1765 एमएम, ऊंचाई 1550 एमएम, व्हीलबेस 2520 एमएम है। इसका टर्निंग रेडियस 4.9 मीटर है। इसमें 308 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। जबकि ब्रेजा भी 3995 एमएम लंबी है। ब्रेजा की चौड़ाई 1790 एमएम, ऊंचाई 1685 एमएम, व्हीलबेस 2500 एमएम है। इसका टर्निंग रेडियस 4.9 मीटर है। इसमें 328 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। यानि कि फ्रॉन्क्स के मुकाबले ब्रेजा में ज्यादा बूट स्पेस मिलता है साथ ही ब्रेजा चौड़ाई और ऊंचाई के मामले में भी फ्रॉन्क्स से बेहतर है।

photo by google

Maruti Fronx Powerful engine And Mileage(मारुती फ्रॉन्क्स पावरफुल इंजन एंड माइलेज)

फ्रॉन्क्स में कंपनी की ओर से इंजन के दो विकल्प मिलते हैं। इनमें एक लीटर टर्बो और दूसरा 1.2 लीटर का के सीरीज इंजन मिलता है। 1.2 लीटर के ड्यूल जेट वीवीटी इंजन से एसयूवी को 89.73 पीएस की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है तो टर्बो इंजन से एसयूवी को 100.06 पीएस की पावर और 147.6 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

photo by google

Maruti Fronx Updated Veriant (मारुती फ्रॉन्क्स अपडटेड वैरिएंट्स)

इनके बेस वैरिएंट्स को छोड़कर मिड वैरिएंट्स में 17.78 सेमी का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जबकि दोनों के टॉप वैरिएंट में 22.86 सेमी का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके अलावा एंड्राइल कार प्ले, एपल कार प्ले, ऑन बोर्ड वाइस असिस्टेंट, ओवर द एयर अपडेट, यूएसबी और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, चार स्पीकर, दो ट्विटर, गियर शिफ्ट इंडीकेटर, क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल्स, की-लैस एंट्री जैसे फीचर्स भी दोनों ही एसयूवी में मिलते हैं।

Maruti Fronx Price (मारुती फ्रॉन्क्स की कीमत)

कंपनी ने जनवरी 2023 में सभी मॉडल्स की एक्स शोरुम कीमत में 1.1 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। फ्रॉन्क्स को अभी सिर्फ पेश किया गया है। जल्द ही इसे आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि इस एसयूवी की एक्स शोरुम कीमत की शुरुआत भी करीब आठ लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। फिलहाल कंपनी फ्रॉन्क्स के लिए 11 हजार रुपये में बुकिंग हो रही है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments