Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Eeco ने मात्र 5 लाख में शानदार फीचर्स और 27 का...

Maruti Eeco ने मात्र 5 लाख में शानदार फीचर्स और 27 का माइलेज के साथ बनी लोगों की पहली पसंद, देखिये डिटेल

Maruti Eeco: नई Maruti Eeco ने लॉन्च होते ही किया सभी को Overtake बिक्री में बनी No.1,मात्र 5 लाख में शानदार फीचर्स और 27 का माइलेज वैन सेगमेंट में हजारों खरीदारों के लिए मारुति ईको एक स्वभाविक पसंद रही है। यह एक बॉक्सी डिजाइन के साथ आती है जिसके अंदर बहुत ज्यादा जगह मिलता है। इंटीरियर्स सामान्य हैं जो संभावित ग्राहकों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करते हैं। भारत में अपनी तरह की इकलौती ईको अक्सर भारत में भी टॉप 10 कारों में शामिल होती है। 

Maruti Eeco Engine And Mileage

नई Maruti Eeco ने लॉन्च होते ही किया सभी को Overtake बिक्री में बनी No.1,मात्र 5 लाख में शानदार फीचर्स और 27 का माइलेज बता दें कि हाल ही में कंपनी ने मारुति ईको को अपडेट किया है. इसमें 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 80.76 पीएस की पावर और 104.4 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है. पेट्रोल इंजन में इसका माइलेज 20.20 किमी/लीटर और सीएनजी के साथ 27.05 किमी/किग्रा तक का है.

Maruti Eeco
photo by google

Maruti Eeco Featurs

मारुति सुजुकी ने ईको के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए हैं। वैन एक नए स्टीयरिंग व्हील और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है। इसमें रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, बैटरी सेवर फंक्शन के साथ डोम लैंप और एयर-कंडीशनिंग के लिए नए रोटरी कंट्रोल्स भी हैं। इसकी फीचर्स लिस्ट में रेक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, एसी के लिए रोटरी कंट्रोल शामिल है. सेफ्टी के लिए इसमें इंजन इमोबिलाइजर, डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर हैं.

Business Idea : कम लागत में शुरू करे यह बिजनेस कर देगा आपको रातो रात मालामाल

Maruti Eeco Price

मारुति सुजुकी न्यू ईको की कीमतें बेस टूर वी 5-सीटर स्टैंडर्ड के लिए 5,10,200 रुपये से शुरू होती है। और ईको एम्बुलेंस के लिए 8,13,200 रुपये तक जाती है। ईको कार्गो सीएनजी सबसे सस्ता सीएनजी वर्जन है और इसकी कीमत 6,23,200 रुपये है। यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं।

photo by google

Maruti Eeco Sell In December

 मारुति इको की दिसंबर 2022 में 10,581 यूनिट्स बिकी हैं जबकि नवंबर महीने में इसकी सिर्फ 7,183 यूनिट्स बिक पाई थीं. इस तरह मारुति ईको ने 45 फ़ीसदी की मंथली ग्रोथ दर्ज की है.

Maruti Eeco ने मात्र 5 लाख में शानदार फीचर्स और 27 का माइलेज के साथ बनी लोगों की पहली पसंद, देखिये डिटेल

photo by google

Maruti Suzuki All Cars Selling

दिसंबर 2022 में कार बिक्री के आंकड़े हमारे सामने हैं. सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारों की लिस्ट में सात गाड़ियां सिर्फ मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की हैं. मारुति बलेनो (Maruti Baleno) एक बार फिर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. दिसंबर महीने में इस प्रीमियम हैचबैक की 16,932 यूनिट्स बिकी हैं. दूसरे पायदान पर मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) है,

जो सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी कार रही है. वहीं चौथे पायदान पर रही टाटा नेक्सन (Tata Nexon) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही. लेकिन लिस्ट में आठवें नंबर पर रही मारुति की एक गाड़ी ने मंथली ग्रोथ के मामले में सभी गाड़ियों को पछाड़ दिया. खास बात है कि इस गाड़ी की कीमत मात्र 5 लाख रुपए है. 

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments