Maruti Baleno SUV: Maruti Baleno SUV की ये खासियत जानिए,खरीदने से खुद को रोक नहीं पाओगे

Maruti Baleno SUV

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

मारुति सुजुकी कई जबरदस्त नए वाहन लॉन्च करने वाली है

Maruti Baleno SUV:जानिए Maruti Baleno SUV की ये खासियत,खरीदने से खुद को रोक नहीं पाओगे मारुति सुज़ुकी (Maruti Baleno) नया अपडेट वर्जन के साथ अपने नए वाहनों के प्रोडक्ट को लाइनअप कर रही है। इस कड़ी में ग्राहकों की डिमांड पर हैचबैक सेगमेंट में जोरदार पकड़ के बाद अब कंपनी एसयूवी क्रॉसओवर स्पेस में भी अपने होल्ड और भी मजबूत करने के काम में जुट गई है। बता दे आने वाले साल 2022-23 में मारुति सुजुकी कई जबरदस्त नए वाहन लॉन्च करने वाली है, जिसमें सबसे ज्यादा खास बलेनो आधारित क्रॉस ओवर मारुती सुजुकी SUV होगी।

जानिए क्या है खास बात Maruti Baleno SUV में

रिपोर्ट की माने तो यह बलेनो आधारित SUV को साल 2022 में लांच किया जाना था, लेकिन कोविड-19 के चलते इसके लांच को कुछ समय के लिए टाल दिया गया। वहीं सूत्रों की मानें तो कंपनी साल 2023 में बलेनो SUV को लॉन्च कर सकती है। मारुति SUV ब्रेजा के बाद यह कंपनी की दूसरी सब-4 मीटर SUV होगी। बता दे विटारा ब्रेजा को भी कंपनी अगले कुछ महीनों में अपडेट वर्जन के साथ लाने वाली है। ऐसे में कहा जा रहा है कि नई बलेनो एसयूवी की कीमत विटारा ब्रेजा से कम हो सकती है।

बता दे आगामी क्रॉसओवर को बलेनो वाले हार्टेक्ट प्लेटफार्म पर बनाया गया है, जिससे कंपनी की डेवलपमेंट लागत बचेगी। इससे बलेनो एसयूवी की कुल लागत में करीबन बड़े बजट की कमी आएगी। बता दे यह नई कारें किफायती होंगी। बात इसके लुक की करें तो बता दें दिखने में नई एसयूवी बलेनो से अलग दिखेगी, जिसे कूपे जैसी रूपरेखा के साथ  बनाया गया है। मालूम हो कि नई कार नैक्सा रिटेल चेन के जरिए बेची जाएगी। खास बात ये हैं कि लॉन्च के बाद भारत में इसका मुकाबला किआ सॉनेट महिंद्रा XUV300, टाटा नैक्सॉन, ह्यून्दे वेन्यू और रेनॉ काइगर से होगा।

जानिए इसके फीचर और इंजन के बारे में!

बता दे इस नई गाड़ी का कोडनेम YTB है और इसमें कई फीचर्स मिलेंगे, जो नई मारुति सुजुकी बलेनो में दिए गए हैं। इनमें हेड्स-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार तकनीक, क्रूज कंट्रोल और रेन सेंसिंग वाइपर्स सहिता और कई अन्य फीचर्स दिए जाएंगे। इसके साथ इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, हिल असिस्ट, ईएसपी जैसे फीचर्स भी दिये गए है। बता दें SUV के साथ समान 1.2-लीटर के12एन नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो बलेनो से लिया गया है। ये इंजन 89 बीएचपी ताकत और 113 एनएम पीक टॉर्क बनाता है।  खास बता ये है कि कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स से लैस किया है।

Skin care tips: त्वचा के काले धब्बों से छुटकारा पाने के लिए, अपनाएं ये 4 Natural Super Effective तरीके

Bhojpuri Song: वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स से रिलीज हुई माही श्रीवास्तव का सांग ‘सईया डोले

होम लोन टैक्स लाभ 2022:  Home Loan पर टैक्स बचत, ऐसे उठाएं लाभ

Old coins: ये पुराने नोट और सिक्कों बदल देंगे आपकी किस्मत,आप करोड़पति बन सकते हैं।जानने के लिए पूरी खबर पढ़े

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें