Maruti Alto : मारुती आल्टो की जगह ये सस्ती गाड़ी पसन्द आ रही है लोगो को,जो देती है 34 KM का माइलेज और न्यू फीचर्स,आप भी हो जायेगे दीवाने

source by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Maruti Alto Ki Jagah Ye Sasti Car Pasand Aa Rahi Hai: मारुती आल्टो की जगह ये सस्ती गाड़ी पसन्द आ रही है लोगो को,जो देती है 34 KM का माइलेज और न्यू फीचर्स,

कंपनी 2022 मारुति अल्टो में काम करती है, कार को हाल ही में परीक्षण के दौरान कई अलग-अलग अवसरों पर देखा गया है। लेकिन छोटी कारों की यह बिक्री लगातार घट रही है। बिक्री के मामले में, यह किफायती सेडान मार्च में शीर्ष 15 की सूची में भी सबसे ऊपर है।

प्रवेश स्तर हैचबैक कारों के मामले में, मारुति अल्टो 800 हमेशा पहला मानव निर्णय रहा है। लेकिन पिछले मार्च में इस छोटी कार के बारे में कुछ खास नहीं था। बिक्री के मामले में, यह किफायती सेडान मार्च में शीर्ष 15 की सूची में भी सबसे ऊपर है। मारुति सुजुकी ने मारुति वैगन आर में विश्वास व्यक्त किया है, जिसे टोल बॉय कहा जाता है, क्योंकि यह एक बेस्ट सेलिंग कार बन गया है।

बिक्री के आंकड़ों के आधार पर, कंपनी ने अल्टो 800 पर 7,621 बेचे हैं, जो पिछले साल इसी महीने में 17,401 कुल की तुलना में 56 प्रतिशत कम है। यद्यपि वैगन आर ने प्रभावशाली विकास दर्ज किया है, लेकिन कंपनी ने कुल 24,634 इकाइयां बेची हैं, जो पिछले साल इसी महीने में केवल 18,757 इकाई थीं। नए चमड़े पर पहुंचने के बाद, इसकी कीमत में 31% की नाटकीय वृद्धि दर्ज की गई और देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है, जिसमें अल्टो 16 वें स्थान पर गिर रहा है। Maruti Alto

इस समय तक मारुति की उप -4 कॉम्पैक्ट सेडान डिज़ायर कार दूसरा सबसे अच्छा विक्रेता बन गया है। कंपनी ने पिछले साल मार्च में 11 434 की तुलना में 18 623 इकाइयां बेचीं। सेडान की कार की बिक्री में 63 प्रतिशत की वृद्धि हुई। मारुति बालेनो, जो बिक्री में तीसरे स्थान पर है, कंपनी ने पिछले साल मार्च में 21,217 से 32 प्रतिशत की बढ़ोतरी 14,520 इकाइयां बेची हैं।

यद्यपि मारुति अल्टो की बिक्री हमेशा छोटी दिखती है और इस महीने नाटकीय रूप से गिरावट आई है। इसका मुख्य कारण यह है कि यह कार लंबी अतिदेय है और जल्द ही कंपनी अपनी अगली पीढ़ी के मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जिसे बड़े बदलावों के साथ पेश किया जाएगा। उसी समय, वैगन आर को हाल ही में अपडेट और लॉन्च किया गया है, यही कारण है कि ग्राहकों ने अल्टो के बजाय मारुति वैगन आर को चुना है।

क्यों लोग नए मारुति वैगन आर पसंद करते हैं
नया मारुति वैगन आर फेसिलिफ्ट मॉडल अभी लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस कार में कई बड़े बदलाव किए हैं जो इसे पहले से बेहतर बनाते हैं। न केवल उन्नत सुविधाओं को शामिल किया गया है, लेकिन यह अपने लाभ पर भी उल्लेखनीय रूप से बढ़ गया है। कीमतें 5.3 9 लाख रुपये से 7.10 लाख रुपये तक की हैं।

कंपनी ने वैगन आर पेश किया है जिसमें दोहरी पेंट योजना है, जिसका अर्थ है कि कार के बाहरी हिस्से को डबल पेंट से सजाया गया है। जो भी बेहतर दिखता है। पुरानी थीम के बजाय, नई बेज और डार्क ग्रे मेलजर कोठरी में एक बढ़ती नदी मिलती है। इसके अलावा, सुविधाओं की सूची में स्वचालित स्टार्टअप सिस्टम और स्वचालित उपकरणों के लिए हिल-होल्ड सहायता शामिल है। 7 इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो यूनिट अब सैटेलाइट नेविगेशन और एक कनेक्टेड कार ऐप के साथ आता है।

ये कार 34Km का बेहतरीन माइलेज देता है
न्यू मारुति वैगन आर में 1.1 9 लीटर / लीटर के तीन 1.0 लीटर सिलेंडर हैं, जो पिछले मॉडल की तुलना में 15 प्रतिशत अधिक है। साथ ही, इसकी सीएनजी भिन्नता का लाभ 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई, कंपनी का कहना है कि इसकी सीएनजी परिवर्तनशीलता प्रति किलोग्राम 34.05 किमी पैदा करती है। साथ ही, 1.2 लीटर विशिष्ट ईंधन, जो 88.7 बीएचपी पावर प्रदान करता है, 24.43 केएमपीएल पर माइलेज प्रदान करता है, जो पिछले मॉडल की तुलना में 1 9 प्रतिशत अधिक है।

Automobile news: यहाँ मिल रही है 14 हजार रूपये से भी कम   4 महीने पुराणी Hero HF Deluxe बाइक

New Maruti Alto 2022: मारुती की ये फैमिली कार को लोग खूब पसंद कर रहे है, जानिए फीचर्स और कीमत ?

आप भी Hero Splendor खरीदने की सोच रहे हो, तो यहाँ मिल रही है 70 की जगह सिर्फ 30 हजार रुपये में स्प्लेंडर

Facebook पर शानदार फीचर्स आया,जानें ये ‘Sharing to Reels’ Features को…

Mahindra Scorpio SUV: खतरनाक अंदाज में आ रही Mahindra Scorpio SUV , इसी महीने लांच की तैयारी

Automobile news: iPhone 14 Pro Max की पहली तस्वीर आई सामने, डिजाइन ने बना डाला फैन्स को दीवाना

Whatsapp चलाते समय कर रहे यह गलती तो आपका भी account हो सकता है black

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.