Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti 2022: मारुति की इस कार में आई बड़ी खराबी, कंपनी...

Maruti 2022: मारुति की इस कार में आई बड़ी खराबी, कंपनी ने कहा- तुरंत सही कराएं; चेक करें आपकी कार तो लिस्ट में नहीं benefit

Maruti 2022: मारुति ने अपने ग्राहकों के लिए जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है।

Maruti

Maruti कंपनी ने अपनी 166 डिजायर टूर एस को वापस बुलाने का फैसला किया है। कंपनी के मुताबिक इन 166 कारों में एयरबैग कंट्रोल यूनिट में प्रॉब्लम है।

मारुति ने अपने ग्राहकों के लिए जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है। कंपनी ने अपनी 166 डिजायर टूर एस (Dzire Tour S) को वापस बुलाने का फैसला किया है। कंपनी के मुताबिक इन 166 कारों में एयरबैग कंट्रोल यूनिट में प्रॉब्लम है। जिसके चलते इन्हें रिकॉल किया गया है। कंपनी ने कहा है कि इन सभी कारों को बिना किसी किसी चार्ज के सही किया जाएगा। कंपनी ने 6 से 16 अगस्त के बीच की डिजायर टूर एस को रिकॉल किया है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) ने रेगुलेटरी फाइलिंग में इस बारे में जानकारी दी।

डिजायर टूर एस का इंजन
मारुति सुजुकी डिजायर टूर एसकी कीमत 6.05 लाख रुपए से 7 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। डिजायर एस टूर तीन वैरिएंट्स में पेश की जाती है और इसका एक CNG वर्जन भी आता है। इस सेडान कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन अधिकतम 82 bhp का पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। कार का माइलेज 19.95km/l है।

Maruti

रिप्लेसमेंट से पहले ड्राइव नहीं करने की सलाह
मारुति सुजुकी ने द्वारा शेयर बाजारों को दी गई जानकारी के मुताबिक, इन कारों में बिना किसी फीस के एयरबैग कंट्रोल यूनिट को बदला जाएगा। कंपनी के मुताबिक, एयरबैग कंट्रोल यूनिट में डिफेक्ट के चलते यह जरूरत के समय काम नहीं करेगा। इसलिए ग्राहकों को इसके रिप्लेसमेंट होने तक कार नहीं ड्राइव करने की सलाह दी गई है।

रिकॉल होने वाली कार की लिस्ट देखने की प्रोसेस
रिकॉल में शामिल हुए मॉडल्स में आपकी कार का नाम है या नहीं, इसका पता आप कंपनी की वेबसाइट www.marutisuzuki.com पर जाकर लगा सकते हैं। साइट पर जाने के बाद कार मालिक को ‘Imp Customer Info’ सेक्शन पर जाना होगा। यहां पर अपनी कार का चेसिस नंबर भरकर जांच कर सकते हैं कि क्या उनके व्हीकल को भी इस रिकॉल में रखा गया है या नहीं। चेसिस नंबर एमए3 के बाद 14 अंकों का होता है और यह गाड़ी के आईडी प्लेट पर होता है और यह कार के इनवॉयस/रजिस्ट्रेशन डॉक्यूमेंट्स पर भी होता है।

Maruti 2022: मारुति ने अपने ग्राहकों के लिए जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है।

Maruti 2022: Maruti के 6 मॉडल की डिमांड बढ़ी, लेकिन 8 मॉडल की सेल्स डाउन हो गई; खरीदने से पहले देख लें लिस्ट benefit

New Scooter 2022: New Scooter हुआ लॉन्च: इसमें थार, हेक्टर, सेल्टॉस जैसा चौड़ा टायर दिया; सिंगल चार्ज पर 110km रेंज benefit

Tomato fever 2022: तेजी से फैलने वाले इस बुखार को क्यों कहते हैं ‘टोमेटो फीवर’? ये हैं लक्षण और बचाव के उपाय health care

old coin: मात्र 2 रुपये के नोट से आप कमा सकते हैं 5 लाख रुपये, यह है बेचने का सही तरीका benefit

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments