Manibandh Rekha: हस्तरेखा शास्त्र, किस्मत वालो को मिलती है ऐसे मणिबंध रेखा, जानिए

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Kalai Par Manibandh Rekha: हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति के हाथ की रेखाओं के बारे में विस्तार से बताया गया है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के भविष्य, वर्तमान और स्वभाव को उसके हाथों की रेखाओं से आसानी से समझा जा सकता है। हथेलियों की तरह ही व्यक्ति की कलाई पर भी रेखाएं hatho ki lakire उसके भविष्य की गणना करती हैं। कलाई पर दिखाई देने वाली रेखाएं कलाई की रेखाएं कहलाती हैं।

अंग्रेजी में इन्हें ब्रेसलेट लाइ कहा जाता है। ये रेखाएं हाथ और कलाई के बीच होती हैं। इन ब्रेसलेट लाइनों को देखकर व्यक्ति की उम्र का पता लगाया जा सकता है। हस्तरेखा के अनुसार ब्रेसलेट की रेखाओं के बारे में जानें।

मणिबंध रेखाओं से जाने भविष्य Palmistry हस्तरेखा ज्ञान Lec. 48 (सामुद्रिक  शास्त्र) Hastrekha lesson - YouTube

ब्रेसलेट लाइन का उम्र से संबंध

ऐसा माना जाता है कि कलाई पर जितनी अधिक गरमागरम रेखाएं दिखाई देंगी, व्यक्ति का जीवन उतना ही अधिक होगा। वहीं अगर किसी व्यक्ति की कलाई में कम रेखाएं हों तो उस व्यक्ति की उम्र कम होती है।

ऐसा माना जाता है कि अगर कमर की रेखाओं पर कोई रेखा दिखाई दे तो आपकी उम्र 23-28 के बीच होनी चाहिए। इस दौरान आपको महामृत्युंजय का पाठ करना चाहिए। साथ ही इस दौरान किसी भी बीमारी को नजरअंदाज न करें। वहीं 46 से 56 के बीच में जब दो रेखाएं हों तो सावधानी से चलने की जरूरत है। और अधिक से अधिक समय पूजा में लगाना चाहिए। वहीं हाथ में तीन कंगन लंबी उम्र का संकेत देते हैं। वहीं हाथ में 4 ब्रेसलेट रेखाएं इस बात का संकेत देती हैं कि व्यक्ति की उम्र 84 से अधिक है।

जानिए महिलाओं और पुरुषों की रेखा के बीच का अंतर
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति के हाथ की पहली ब्रेसलेट रेखा का अर्थ महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग होता है। यदि महिलाओं की पहली रेखा टूट जाए या वक्र हो तो महिलाओं को गर्भधारण करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं पुरुषों में ऐसी रेखा को अपने यूरिनरी ट्रैक्ट या प्रोस्टेट से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Saria Today Price: सरिया की कीमतों में आई भारी गिरावट, अगर आप भी घर बनाना चाहते है तो जल्दी ख़रीदे

इस एक रुपये के नोट से बने करोड़पति, फटाफट जानें- सारी डिटेल्स

Sara Ali Khan bikini : रंग बिरंगी बिकनी पहन स्विमिंग पुल में आग लगाती दिखीं सारा अली खान

Sapna Choudhary Video: सपना ने हरे सूट में मटकाई ऐसे कमर कि बुढ्डे भी ठुमके लगाने लगे, देखे वीडियो

Facebook की तरह अब Whatsapp पर भी लगा सकते हैं कवर फोटो,जानिए कैसे

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *