Mangal Rashi Parivartan 2022 : मंगल की कृपा से इन राशियों के कैरियर में आने वाला है उछाल

Mangal Rashi,source by google

Mangal Rashi,source by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्ली। अभी तक अपनी Astrology (Mangal Gochar) उच्च राशि मकर में चल रहे मंगल 7 अप्रैल यानि कल गुरुवार को कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं।

Mangal Rashi,source by google

आपको बता दें इसके पहले 26 फरवरी को करीब डेढ़ साल यानि 545 दिन बाद उन्होंने अपनी उच्च राशि Mangal Rashi Parivartan 2022 में प्रवेश किया था। नवग्रहों में सबसे खास माना जाने वाले भूमि पुत्र मंगल Effect of Mars transit During Chaitra Navratri एक बार फिर अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इसके बाद अब 17 मई तक ये इसी स्थिति में रहेंगे। Uchha Ka Mangal 2022 (Astrology) ज्योतिषाचार्य अनिल पांडे के अनुसार जानते हैं जब मंगल कुंभ में प्रवेश करेंगे तो किसके लिए शुभ रहेंगे।

नवरात्रि के दौरान मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन हो रहा है। 7 अप्रैल को यह राशि परिवर्तन हो रहा है। दरअसल मंगल अब मकर से निकलकर कुंभ राशि में आएगा। मकर में शनि और कुंभ में मंगल इसके बाद फिर कुंभ में मंगल के साथ 17 मई तक रहेंगे। कुल मिलाकर 40 दिन दोनों का साथ कई राशियों के लिए मुसीबतें तो कई के लिए लाभ की स्थिति ला रहा है। इसलिए शनि और मंगल का योग कई राशियों के लिए अच्छा नहीं। इस अशुभ योग में यानी 40 तक कोई भी शुभ कार्य न करें। इस दौरान काफी सतर्क रहने की जरूरत है।

पंचांगों में है मतभेद —

भुवन विजय पंचांग के अनुसार मंगल ग्रह 8 अप्रैल को 5:42 प्रातः काल पर तथा पुष्पांजलि पंचांग के अनुसार 7 अप्रैल को दिन में 2:00 बज कर 47 मिनट पर मकर राशि से कुंभ राशि में गोचर कर रहा है । मकर राशि में मंगल उच्च का होता है। इस कारण मंगल मकर राशि में अत्यंत बलवान होता है। कुंभ राशि का स्वामी शनि है जो न मंगल का मित्र है और न शत्रु। इस प्रकार मंगल की शक्ति मकर राशि कुंभ राशि में आने पर काफी कम हो जाती है। आइए अब हम मंगल के इस गोचर का विभिन्न राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में चर्चा करते हैं। जानते हैं विभिन्न राशि के जातकों के लिए मंगल कैसा रहेगा।

Mangal Rashi,source by google

मेष राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव —
मंगल आपके एकादश भाव में है जहां से वह दूसरे पंचम और छठे भाव देख रहा है। इस परिवर्तन से आपका व्यवसाय ठीक चलेगा। संतान को उन्नति प्राप्त होगी एवं शत्रुओं का विनाश होगा। आपको चाहिए कि आप शुक्रवार को चावल का दान दें।

वृष राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव —
वृष राशि के जातकों के लिए मंगल दशम भाव में रहेगा। जहां से वह लग्न चतुर्थ भाव एवं पंचम भाव पर दृष्टि डालेगा। कार्यालय में आपको उन्नति प्राप्त होगी। स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है। माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। संतान को कष्ट होगा। अध्ययन ठीक नहीं चलेगा। आपको चाहिए कि आप बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव —
भाग्य से आपको सामान्य मदद मिलेगी। खर्चे में कमी आएगी। भाइयों से संबंध ठीक रहेगा। माताजी को कष्ट हो सकता है। जनता में आप की प्रसिद्धि में कमी आएगी। आपको चाहिए कि आप भगवान शिव का जल से अभिषेक करवाएं।

कर्क राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव —
धन लाभ का योग है। भाइयों से तकरार बढ़ेगी। राज्य से मदद नहीं मिलेगी। छात्रों को अध्ययन में बाधा होगी। छोटी मोटी दुर्घटना का योग है। आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर शनि देव का पूजन करें।

Mangal Rashi,source by google

सिंह राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव —
आपका स्वास्थ्य ठीक होगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य में कमी आएगी। जीवन साथी के साथ आपका कठोर वार्तालाप हो सकता है। प्रेम संबंधों में गिरावट होगी। राज्य से मदद कम मिलेगी। धन की हानि होगी। भाग्य में कमी आएगी। माताजी को कष्ट हो सकता है। आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर सात बार हनुमान चालीसा का जाप करें।

कन्या राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव —
शत्रुओं की हार होगी। स्वास्थ्य में गिरावट होगी। खर्चे में कमी आएगी। भाग्य कम साथ देगा। छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है। भाइयों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। आपको चाहिए कि आप घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें।

तुला राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव —
छात्रों की पढ़ाई में बाधा आएगी। संतान को कष्ट होगा। धन की वृद्धि हो सकती है। दुर्घटना का योग है। जीवनसाथी को कष्ट होगा। आपको चाहिए कि आप चीटियों को दाना दें।

वृश्चिक राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव —
कार्यालय में आपकी स्थिति मजबूत होगी। धन की कमी होगी। जीवन साथी के साथ संबंध सामान्य रहेंगे। नए प्रेम संबंध नहीं बनेंगे। रोग में वृद्धि होगी। आपको चाहिए कि आप रुद्राष्टक का पाठ करें।

Mangal Rashi,source by google

धनु राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव —
भाई बहनों के साथ सामान्य संबंध रहेंगे। छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है। भाग्य ठीक-ठाक कार्य करेगा। शत्रु परास्त होंगे। राज्य से कष्ट होगा। आपको चाहिए कि आप मंगलवार को किसी मंदिर में जाकर गरीबों को गेहूं का दान दें।

मकर राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव —
धन में कमी होगी भाग्य साथ नहीं देगा छात्रों की पढ़ाई में बाधा आएगी एक्सीडेंट होने की संभावना है माताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा राज्य से सामान्य संबंध रहेंगे। आपको चाहिए कि आप मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर लाल रंग का फूल हनुमान जी को चढ़ाएं।

कुंभ राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव —
आप के लग्न में मंगल बैठा हुआ है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। प्रेम संबंधों में वृद्धि हो सकती है। जीवन साथी के साथ संबंध उत्तम रहेंगे। दुर्घटनाओं से बचने हेतु प्रयास करें। कार्यालय में आपकी हालत सामान्य रहेगी। भाई बहनों के साथ भी सामान्य संबंध रहेंगे। आपको चाहिए कि आप मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर गुड़ का प्रसाद चढ़ाएं और उसे गरीबों के बीच वितरित कर दे।

Mangal Rashi,source by google

मीन राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव —
आपको कचहरी के कार्यों में विजय मिल सकती है। आपके पराक्रम में कमी आएगी। शत्रु परास्त हो जाएंगे। रोगों पर विजय मिलेगी। भाग्य कम साथ देगा। धन आने की संभावना कम है। जीवनसाथी को कष्ट होगा। आपको चाहिए कि आप मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर लाल रंग के फूल हनुमान जी को चढ़ाएं।

यह भी पढ़ें : वैज्ञानिक कारण: भोजन की थाली में नहीं परोसनी चाहिए एक साथ 3 रोटी, जानिए धार्मिक कारण..

Dharm news: इस रत्न को धारण करने से चमक जाएगी आपकी किस्मत!

Dharm news: इंसान को ये 5 आदतें बना देती हैं गरीब, तंगहाली में गुजरता है पूरा जीवन

Daily Horoscope Today 6 April 2022: बुधवार को इन राशियों के लिए बन रहे आर्थिक लाभ के योग, जानें राशिफल

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.